Ricky Ponting on Virat Kohli

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का समर्थन हमेशा से मिला है। रिकी कई मौकों पर विराट की जमकर तारीफ करते हुए नजर आए। वहीं उन्होंने एक बार फिर किंग कोहली की तारीफ करते हुए बयान दिया है। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के खत्म होने के बाद कहा है कि विराट अच्छी तरह जानते हैं कि उन्हें बड़े टूर्नामेंट में कैसे खेलना है। साथ ही उन्होंने विराट को चैंपियन भी बताया।

Virat Kohli की तारीफ में रिकी पोंटिंग ने पढे़ कसीदे

Virat Kohli

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में विराट कोहली क प्रदर्शन काबिल-ए -तारीफ रहा। उन्होंने टीम के लिए बेहद ही शानदार प्रदर्शन दिखाया। लगभग ढाई साल से खराब दौर जूझ रहे विराट ने एशिया कप 2022 से शानदार कम्बैक किया आर फिर कभी पीछे मुड़कर नही देखा। वहीं उनका इस साल विश्वकप में विस्फोटक प्रदर्शन को देखने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कपट रिकी पोंटिंग भी उनके मुरीद हो गए। उन्होंने अपने हालिया इंटरव्यू में कहा कि,

“विराट कोहली एक चैंपियन खिलाड़ी हैं। मैं चैंपियन खिलाड़ियों के बारे में एक बात जानता हूं कि आप उन्हें कभी नहीं भूलते। बड़े खिलाड़ी बड़े मौके पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाते हैं और विराट कोहली ने इस टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए वही किया।”

Virat Kohli बने टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज

Virat Kohli

पिछले साल का विश्वकप विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए भले ही एक डरावने सपने जैसा रहा हो, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 उनके लिए काफी यादगार रहेगा। उन्होंने इस साल टूर्नामेंट में कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। वह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक 1141 रन बनाए हैं। वहीं किंग इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज रहे हैं। ऐसे दूसरी बार हुआ है जब विराट टी20 विश्वकप के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज रहे हैं।