Ricky Ponting said I think Pat Cummins will be the new Australia ODI captain

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगमन होने वाला है। सीरीज का पहला मुकाबला 20 सितंबर को पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शाम 7:30 बजे खेला जाना है। सीरीज के तीनों मुकाबले अलग-अलग जगह पर खेले जाएंगे। इस सीरीज से पहले कंगारू टीम के तेज गेंदबाज Pat Cummins को लेकर टीम के कोच रिकी पोंटिंग ने एक बड़ी भविष्यवाणी कर डाली है। आइए जानते हैं रिकी की इस भविष्यवाणी के बारे में….

Pat Cummins को लेकर रिकी पोंटिंग ने की बड़ी भविष्यवाणी

pat cummins

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टी20 टीम के कप्तान एरोन फिंच ने वनडे से संन्यास लेकर अपने बोर्ड के सामने कई मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ खेले जाने वाली टी20 सीरीज से पहले यह फैसला लिया है। वहीं, उनके संन्यास लेने के बाद से ही ऑस्ट्रेलिया बोर्ड अपनी वनडे टीम के कप्तान की खोज में है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के कोच रिकी पोंटिंग ने टीम के कप्तान को लेकर भविष्यवाणी करते हुए कहा कि उन्हें लगता है पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम के नए कप्तान बन सकते हैं।

फिंच ने भी Pat Cummins को बताया था कप्तानी का दावेदार

Aaron Finch - Australian Cricketer

खराब फॉर्म में नजर आ रहे एरोन फिंच ने पिछले हफ्ते वनडे टीम की कप्तानी छोड़कर उस प्रारूप से संन्यास की घोषणा की थी। वह पिछले कुछ समय से टीम के लिए वनडे फॉर्मेट में कुछ खास नहीं कर पा रहे थे, जिस वजह से उन्होंने ऐसा कदम उठाने का फैसला किया। उन्होंने संन्यास लेने के बाद चार खिलाड़ियों को वनडे टीम की कप्तानी का दावेदार बताया था। इन्हीं चार खिलाड़ियों में से एक नाम उन्होंने पैट कमिंस का भी लिया था।

इस वजह से हैं Pat Cummins कप्तान बनने के दावेदार

Pat Cummins

टिम पेन के टेस्ट टीम की कप्तानी पद से इस्तीफा दे देने के बाद पैट कमिंस को टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। उनकी कप्तानी में टीम ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन दिखाया। पैट कमिंस की अगुवाई में कंगारू टीम ने एशेज सीरीज में इंग्लैंड टीम को 4-0 से मात दी थी। इसके बाद पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के हाथों तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हार का सामना करना पड़ा। बाकी के दो मैच ड्रॉ के साथ खत्म हुए। ऐसे प्रदर्शन के बाद संभवना है कि पैट कमिंस टेस्ट टीम के साथ-साथ वनडे टीम के भी कप्तान बन सकते हैं।