551574 steve smith and virat kohli pti4

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ का हालिया प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. हाल में ही इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उन्होंने टीम के लिए पहली बार में शानदार शतक लगाया था.जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम ने न केवल मैच में वापसी की, बल्कि मैच में भी जीत हासिल की.

स्मिथ के प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान रिकी पोंटिंग काफी ज्यादा प्रभावित हैं. उनका मानना है कि स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाजों में शामिल हो सकते हैं.

वो मुझसे भी आगे निकल सकता है 

steve smith 3173151k

पोंटिंग ने स्मिथ को लेकर भविष्यवाणी करते है कि,” उसने सिर्फ 56 टेस्ट मैच में ही 21 शतक लगा दिए है. वो इस समय सही रास्ते पर है. मैंने उसे बेहद करीब से देखा है. वो अपनी टीम की कमान आगे संभालना चाहता है. वो इस दुनिया का सबसे अच्छा खिलाड़ी बनाना चाहता है. उसके पास हर वो तकनीकी है,जिससे वो दुनिया के सबसे अटैक के सामने भी अच्छा कर सकता हैं. अगर वो इसी तरह से चलता रहा तो इसमें कोई भी शक नही है कि वो मुझसे भी आगे निकल सकता हैं.” 

वो सचिन और कैलिस से आगे निकल सकता है 

steve smith of australia hits the ball steve smith of australia hits the ball5

पोंटिंग का मानना है कि स्मिथ एक दिन सचिन और कैलिस से आगे निकल सकता है. उन्होंने कहा कि,” उन्होंने 15000  और 13000 रन बनाए है, लेकिन उन्होंने 150 से ज्यादा मैच खेले है, वही सचिन ने 200 टेस्ट खेले है तब जाके वो ये मुकाम हासिल कर सके है. जबकि स्मिथ ने अभी सिर्फ 50 टेस्ट मैच खेले है.

हम सब जानते थे उनमे प्रतिभा है 

Steve smith 5

स्मिथ को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम सब जानते थे कि,” उसने काफी ज्यादा प्रतिभा हैं, क्योंकि वो हर चीज़ को अलग तरह से करने की कोशिश करता था. जब भी वो नेट में जाता था, तो अगर आप उससे पुल शॉट मारने को कहते थे तो स्ट्रैट शॉट लगाता था. वो एक अलग तरह का खिलाड़ी था. वो उसी प्रतिभा की वजह से आगे आ पाए.”

Leave a comment

Your email address will not be published.