PAK VS AUS 1st test match

Ricky Ponting: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम करीब 24 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए ये दौरा कुछ खास साबित नहीं हो रहा है। सबसे पहले, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच के दौरान रावलपिंडी से कुछ मीटर की दूरी पर बम विस्फोट हुआ। फिर उसके बाद पिच को डेड बताया गया। अब कल ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के पहले टेस्ट मुकाबला ड्रॉ हो गया।  इन दोनों टीमों के प्रदर्शन को देखकर पाकिस्तान के कई दिग्गजों ने इनका मजाक भी उड़ाया है। वहीं रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की तारीफ की है और उनको लेकर भविष्यवाणी भी की है।

Ricky Ponting ने की भविष्यवाणी

Ricky Ponting

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का मानना है कि बाबर आजम दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बनेंगे या फिर टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन बल्लेबाजी की कुर्सी हासिल करने के लिए चुनौती पेश करेंगे। आईसीसी रिव्यू विद ईशा गुहा शो में बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा,

“यह केवल कुछ समय की बात है जब मुझे लगा कि वह या तो दुनिया में नंबर 1 रैंक का टेस्ट बल्लेबाज बनने जा रहे हैं या निश्चित रूप से इसके लिए चुनौती देते नजर आएंगे। वह शायद अभी उस पद के लिए चुनौती दे रहे हैं और शायद अगर उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में कुछ और टेस्ट मैच खेले होते तो वह उसके लिए दरवाजा खटखटाते नजर आते।”

ऐसा रहा ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान का पहला टेस्ट मुकाबला

PAK vs AUS Test Series

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने सिर्फ एक बार बल्लेबाजी करते हुए 36 रन बनाए। हालांकि, यह विकेट बल्लेबाजी के लिए अनुकूल रहा, क्योंकि पाकिस्तान की टीम ने दो पारियों में चार शतक बनाए, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने चार अर्धशतक बनाए। डेड पिच मैच का नतीजा ड्रॉ रहा। सीरीज अभी भी 0-0 से बराबरी पर है। ऐसे में दोनों टीमें बाकी के दो टेस्ट मैचों में बड़े रन बनाने की कोशिश करेंगी।