5 interesting cricket facts that you dont know, gayle creates history

ऑस्ट्रेलिया की टीम को उम्मीद थी की भारतीय टीम अपना पिछला प्रदर्शन नहीं दोहरा पायेगी. जिसका फायदा मेजबान टीम उठाने का प्रयास करना चाहती थी. लेकिन पिंक बॉल टेस्ट मैच के दूसरे दिन तक खेले गये मैच की तरफ नजर डाले तो भारत मैच में बहुत आगे है. जिसकी वजह अब दिग्गज रिकी पोंटिंग ने बताया है.

दिग्गज रिकी पोंटिंग अश्विन पर बोले

EpfjK20VEAItNHI

पिंक बॉल टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने अब अपनी पकड़ मजबूत कर लिया है. बल्लेबाजी में बहुत खास नहीं कर पाने वाली भारतीय टीम ने गेंद के साथ बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. रविचंद्रन अश्विन ने बहुत ही अच्छी गेंदबाजी की हैं. जिसके बारें में बोलते हुए चैनल 7 पर दिग्गज रिकी पोंटिंग ने कहा कि

” बल्लेबाज अश्विन के खिलाफ आक्रामक नजर आ रहे थे. मुझे लगता है की वो अश्विन को हल्के में ले रहे थे. वो शायद भूल गये थे की अश्विन क्या कर सकते हैं. वो अपने रन अश्विन के खिलाफ बनाना चाहते थे. इसी वजह से वो ऐसा कर गये तो उन्हें इस मैच में नहीं करना था.”

मुश्किल में नजर आ रही है ऑस्ट्रेलिया की टीम

EpgMCMhW8AAPgsQ

अब तक खेले गये मैच की बात हो तो दूसरे दिन भारतीय टीम मात्र 244 रनों पर ही आल आउट हो गयी. लेकिन भारतीय टीम के गेंदबाजो ने फ़ौरन ही टीम की मैच में वापसी करा दिया. स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबूशेन जैसे बल्लेबाजों से सजी हुई ऑस्ट्रेलिया की टीम ने खबर लिखे जाने तक 191 रनों पर आल आउट हो गयी.

ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान टिम पेन ने बहुत लड़ाई लड़ी. जिन्होंने टीम के लिए अभी तक नाबाद 73 रन बनाये. वहीँ उन्होंने निचले क्रम के बल्लेबाजों का साथ लिया. लेकिन भारत को उसके बाद भी 53 रनों की बढ़त मिल गयी है. अब दूसरी पारी बहुत अहम होने वाली है.

दूसरी पारी में बल्लेबाजों पर होगी भारत की नजरें

EpbcduGUUAEeZPu

एडिलेड के मैदान पर अब भारतीय टीम दूसरी पारी खेलने के लिए उतरने वाली है. जहाँ पर भारतीय टीम की उम्मीदें अपने बल्लेबाजों पर लगी हुई है. जो इस बढ़त को 53 रनों की वजह 400 रनों तक करने की योजना के साथ आएगी. यदि ऐसा होता है तो फिर ऑस्ट्रेलिया इस मैच से लगभग बाहर हो सकती है.