Richa Chadha love Rahul Dravid
Richa Chadha love Rahul Dravid

भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के नए सफर की शुरूआत बेहद शानदार रही. उनके मार्गदर्शन में भारत ने हाल ही में न्यूजीलैंड का सूपड़ा 3-0 से साफ किया है. 2 साल तक के लिए उन्हें कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इससे पहले भी वो रवि शास्त्री की गैरमौजूदगी में श्रीलंका दौरे पर टीम के कोच के तौर पर पहुंचे थे. लेकिन, शास्त्री का कार्यकाल खत्म होन के बाद उन्हें पूर्णकालिक रूप से भारतीय टीम का कोच नियुक्त किया गया है. इसी बीच एक बॉलीवुड एक्ट्रेस ने राहुल द्रविड (Rahul Dravid) लेकर बड़ी खुलासा किया है.

भारतीय कोच को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस ने किया बड़ा खुलासा

Richa Chadha

दरअसल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए भारतीय टीम के कोच को 9 साल हो चुके हैं. लेकिन, उनकी फैन फॉलोइंग में किसी भी तरह की कमी नहीं है. उन्हें सिर्फ क्रिकेटप्रेमी ही नहीं बल्कि बॉलीवुड स्टार्स भी पसंद करते हैं. कुछ ऐसी एक्ट्रेसेस रही हैं जो उनकी दिवानी रही हैं. इसी लिस्ट में बॉलीवुड की जानी-मानी हस्ती और एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा का भी नाम आता है. जिन्होंने कोच को अपनी अपनी पहली मोहब्बत बताया है.

हाल ही में द टाइम्स ऑफ इंडिया से इस बारे में बातचीत करते हुए ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने कहा, वो अब रेगुलर क्रिकेट नहीं देखतीं. लेकिन, कभी-कभी सिर्फ राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को देखने के लिए अपने भाई के साथ मैच देखती थीं. जब उन्होंने  रिटायरमेंट की घोषणा की तो उन्होंने क्रिकेट देखना ही बंद कर दिया था. इस बारे में एक्ट्रेस ने और भी कई बड़े खुलासे किए हैं. पूर्व क्रिकेटर की दीवानगी लोगों में किस कदर रही है इससे हर कोई वाकिफ है.

पूर्व क्रिकेटर की पहली मोहब्बत थे भारतीय कोच

Richa Chadha-Rahul Dravid

ऋचा  चड्ढा ने इस सिलसिले में बात करते हुए कहा,

‘अपने बचपन के दिनों में मैं क्रिकेट की बहुत बड़ी फैन नहीं थी. हां, मेरा भाई क्रिकेट खेला करता था. एक समय था जब मैं टीवी पर क्रिकेट मैच देखती थी. मुझे राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को खेलते देखना अच्छा लगता था. जब वह टीम से हटे तब से मैंने क्रिकेट फॉलो करना छोड़ दिया. मेरी पहली मोहब्बत वही हैं.’

एक दौर था जब उन्हें टीम इंडिया का दीवार कहा जाता है. टेस्ट मैच में वो जब क्रीज पर जम जाते थे तो उन्हें अच्छे से अच्छे गेंदबाजों के लिए भी आउट करना मुश्किल हो जाता था. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के खत्म होने के बाद उन्हें भारतीय टीम के कोच पद की कमान दी गई है. ‘मिस्टर वॉल’ के नाम से मशहूर द्रविड़ ने भारत के लिए 164 टेस्ट और 344 वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 13288 रन और वनडे में उन्होंने 10889 रन बनाए हैं.