मुंबई इंडियंस

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का सभी क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 19 दिसंबर को अपकमिंग आईपीएल सीजन की नीलामी कोलकाता में होगी. सभी फ्रेंचाइजी पिछले प्रदर्शन को देखते हुए कुछ खिलाड़ियों को रिलीज करके नीलामी में दूसरे खिलाड़ियों को खरीदने पर विचार कर रही हैं.

लुईस और मैक्लेनाघन हो सकते हैं रिलीज़

आईपीएल

4 बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी सबसे सफल फ्रेंचाइजी इस बार भी मजबूती से सीजन की शुरुआत करना चाहेगी. मुंबई ने अपने 4 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है. हालांकि अभी इस बात की पुष्टि फ्रेंचाइजी द्वारा नहीं हुई है.

खबरों की मानें तो एविन लुईस और मिचेल मैक्लेनाघन सहित 4 खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी रिलीज कर रही है ताकि वह नीलामी के लिए पैसे जमाकर दूसरे खिलाड़ियों को खरीद सके. ‘माय खेल’ की माने तो मुंबई इंडियंस अपने इन दोनों ही खिलाड़ियों को रिलीज कर ऑक्शन में धकेल रही है.

आईपीएल 2020 के लिए मुंबई करेगी रिलीज

जानकारी के लिए बता दें, कि एविन लुईस 2018 से फ्रेंचाइजी से जुड़े हैं और उन्होंने 2018 में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन 2019 में फ्रेंचाइजी ने क्विंटन डी कॉक को शामिल किया और लुइस को पर्याप्त मौके नहीं मिल सके. 3 मैचों में कप्तान रोहित शर्मा ने लुइस को ओपनिंग का मौका दिया लेकिन वह मात्र 48 रन ही बना सके.

वहीं अगर मिचेल मैक्लेनाघन की बात करें तो यह तेज गेंदबाज फ्रेंचाइजी के साथ लंबे वक्त से है. पिछले सीजन में मैक्लेनाघन ने 5 मैचों में 7.88 की इकॉनोमी के साथ कुल 3 ही विकेट चटकाए थे. इसलिए फ्रेंचाइजी इन दोनों ही खिलाड़ियों के इस प्रदर्शन को देखते हुए रिलीज कर टीम को मजबूत खिलाड़ी देने का विचार कर रही है.

2 भारतीय को भी मुंबई कर रही रिलीज

जयंत यादव

2 विदेशी खिलाड़ियों के अलावा फ्रेंचाइजी जयंत यादव और अनमोलप्रीत सिंह को भी रिलीज कर रही है. वहीं टीम के ऑलराउंडर युवराज सिंह संन्यास ले चुके हैं और अब वह मुंबई इंडियंस के साथ खेलते नजर नहीं आएंगे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *