RR vs KKR - Rajasthan Royals Won

RR vs KKR: आईपीएल 2022 की लीग स्टेज के 30वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (RR vs KKR) के बीच धमाकेदार मुकाबला देखने को मिला है। मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए इस मैच की शुरुआत से पहले कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने जॉस जीतकर रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया था। जिसे बखूबी स्वीकार करते हुए राजस्थान ने जॉस बटलर के आतिशी शतक की बदोलत कोलकाता को 218 रनों का लक्ष्य दिया था। इस लक्ष्य का रोमांचक अंदाज में पीछा करते हुए केकेआर सिर्फ 210 रनों पर सिमट गई।

जॉस बटलर ने जमाया IPL 2022 का दूसरा शतक

3e061868 2122 4ff3 812c 1accf487163f

टॉस गँवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने आई राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज शुरुआती 2 ओवर में संभलकर बैटिंग करते हुए नजर आ रहे थे। शिवम मावी और उमेश यादव ने सटीक लाइन-लेंथ से देवदत्त पडीकल और जॉस बटलर को शांत रखा हुआ था। लेकिन तीसरे ही ओवर में ये बांध टूट गया और जॉस बटलर ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के हर गेंदबाज को रिमांड पर लेना शुरू कर दिया।

देवदत्त पडीकल और जॉस बटलर के बीच पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी हुई थी। पारी के 10वें ओवर में पडीकल आउट हुए लेकिन एक छोर पर जमे हुए बटलर ने लगतार विस्फोट जारी रखते हुए संजू सैमसन के साथ मिलकर टीम के लिए 67 रन जोड़े। इस दौरान सैमसन ने भी सिर्फ 19 गेंदों में 38 रन बनाए।

लेकिन राजस्थान रॉयल्स के लिए इस पारी के सबसे बड़े स्टार जॉस बटलर रहे। उन्होंने सिर्फ 61 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके और 5 छक्कों की मदद से 103 रन बनाए। पारी के 17वें ओवर में जॉस बटलर का विकेट गिरने के बाद रॉयल्स की रन गति पर ब्रेक लग गया था, लेकिन अंत में शिमरोन हेटमायर ने 13 गेंदों में 26 रन बनाकर राजस्थान का स्कोर 217 तक पहुंचाया।

एरोन फिंच ने KKR को दिलाई ताबड़तोड़ शुरुआत

a0ef259e 98a8 4415 a759 6cbfce612264

कोलकाता नाइट राइडर्स 218 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए आईपीएल 2022 में अब तीसरी नई सलामी जोड़ी के साथ उतरी है। एरोन फिंच के साथ आज सुनील नरेन पारी का आगाज करने आए थे, लेकिन उनके और टीम के हाथ सिर्फ मायूसी लगी थी। क्योंकि पहली गेंद पर ही नरेन बिना कोई गेंद खेले रन आउट हो गए थे।

ऐसे में एरोन फिंच ने जिम्मेदारी लेते हुए आक्रमक अंदाज में रन बनाने की शुरुआत की। फिंच ने 28 गेंदों का सामना करते हुए 58 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 2 छक्के शामिल थे। कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर उन्होंने दूसरे विकेट के लिए सिर्फ 9 ओवर में 107 रनों की साझेदारी की। जिसने कोलकाता को इस रन चेज में आगे रखा।

युजवेन्द्र चहल ने हैट्रिक लेकर पलटा मैच का रुख

23cc4cea aea1 4adc 93ff b5d527ed6a30

एरोन फिंच और श्रेयस अय्यर की साझेदारी केकेआर के लिए इस बड़े रन चेज में उम्मीद तो लेकर आई। लेकिन 9वें ओवर में फिंच का विकेट गिरने के बाद सारा जिम्मा श्रेयस अय्यर के ऊपर आ गया। नंबर-4 पर इस बीच में श्रेयस का साथ निभाने आए नीतीश राणा ने तेज गति से रन बनाने के लिए प्रहार करते हुए अपना विकेट गंवाया।

इसके बाद केकेआर को सबसे बड़ा झटका लगा जब रविचंद्रन अश्विन ने कोलकाता के सबसे बड़े मैच विनर आंद्रे रसल को उनकी पहली गेंद पर ही आउट हो गए।इस दौरान दूसरे छोर पर खड़े श्रेयस अय्यर सिर्फ अपनी टीम के बल्लेबाजों को पवेलियन से आता जाता देख रहे थे। श्रेयस इस मौके पर आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करना चाह रहे थे। लेकिन 17वें ओवर में युजवेन्द्र चहल नें उनको चलता किया और इसी ओवर में चहल ने हैट्रिक लेकर जीत राजस्थान की झोली में डाल दी।