Epk8HT VgAAfG5X

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच आस्ट्रेलिया ने जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली है। वहीं भारत की बात करें तो टीम के लिए सीरीज में वापसी करना इतना आसान नहीं होने वाला है क्योंकि टीम के दो मुख्य खिलाड़ी विराट कोहली और मोहम्मद शमी आगमी मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

दरअसल विराट कोहली ने पितृत्व अवकाश लिया है, जबकि मोहम्मद शमी चोटिल होने की वजह से सीरीज से बाहर हो गए।

मोहम्मद शमी पहले टेस्ट में हुए चोटिल

मोहम्मद शमी

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के दूसरी पारी में जब भारतीय क्रिकेट टीम के लिए आखिरी में मोहम्मद शमी बल्लेबाजी करने मैदान पर आए तो उन्हे पैट कमिंस की गेंद लग गई। जिसके बाद वह वापस पवेलियन लौट गए।

फिर टीम इंडिया के फिजियो ने मोहम्मद शमी को चोट को स्कैन करवाने के लिए अस्पताल भेजा। जहां से यह रिपोर्ट आई की मोहम्मद शमी की चोट काफी गहरी है। ऐसे में शमी के लिए आगामी मैचों मे खेलना मुश्किल हो सकता है। मोहम्मद शमी अब पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

यह खिलाड़ी कर सकता है शमी की कमी पूरी

navdeepsainil fb

मोहम्मद शमी की जगह लेने के लिए टीम के पास मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी मौजूद है। वहीं टीम के साथ टी नटराजन और कार्तिक त्यागी, नेट गेंदबाज के तौर पर जुड़े है। वहीं शार्दूल भी टीम के साथ फिलहाल आस्ट्रेलिया में है।

टीम के पास उपलब्ध विकल्पों में नवदीप सैनी भारत के आगामी मैचों में टीम के लिए संकटमोचक की भूमिका निभा सकते है। नवदीप सैनी के आंकड़ों पर नजर डाले तो वह रेड बॉल क्रिकेट में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किए है। और अगर दूसरे टेस्ट में उन्हे मौका मिलता है तो वह धमाल मचा सकते है।

सैनी के आँकड़े बेहद शानदार

navdeep saini 1200 1

अगर नवदीप सैनी के आंकड़ों पर नजर डाले तो उनके आँकड़े बेहद शानदार रहे थे। सैनी ने अब तक कुल 46 फर्स्ट क्लास मैच खेले जिसमें उन्होंने 128 विकेट झटके। अगर उनके गेंदबाजी आंकड़ों पर गौर करें तो 28.46 की औसत से बल्लेबाजी करते है। वह अब तक 4 बार एक पारी में 4 विकेट और 5 बार 5 विकेट ले चुके है।