Rees Topley - ENG vs IND 2nd ODI

ENG vs IND: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज रीस टॉप्ली (Rees Topley) ने भारतीय टीम के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऐतिहासिक प्रदर्शन कर दिखाया है। इस मैच में इंग्लैंड को 100 रनों से बड़ी जीत मिली है। जिसमें सबसे अहम भूमिका रीस टॉप्ली की रही है जिसके चलते उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया है। खिताब मिलने के बाद रीस ने अपने कमबैक की कहानी साझा की है, साथ ही उन्होंने सीरीज जीतने के लिए अपनी रणनीति का भी खुलासा कर दिया है।

Rees Topley ने सिर्फ 24 रन देकर झटके 6 विकेट

Reece Topley ended with career-best figures of 6 for 24, England vs India, 2nd ODI, Lord's, London, July 14, 2022

रीस टॉप्ली (Rees Topley) भारत के खिलाफ आग उगलती हुई गेंदबाजी कर रहे हैं। टी20 सीरीज से लेकर अब वनडे सीरीज में उनका लाजवाब प्रदर्शन जारी है। दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड के द्वारा दिए गए 247 रनों के लक्ष्य का बचाव करने के लिए किसी करिश्मे की जरूरत थी।

ये काम रीस टॉप्ली ने बखूबी अदा किया। उन्होंने भारतीय क्रम के रोहित शर्मा, शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव का विकेट लेकर टीम इंडिया की बल्लेबाजी की कमर ही तोड़ कर रख दी। जिसके बाद भारत इस नुकसान से उबर नहीं पाया और मैच हार गया। रीस टॉप्ली ने इस मैच में सिर्फ 24 रन देकर 6 विकेट हासिल किए हैं जो कि लॉर्ड्स के मैदान में किसी भी गेंदबाज के लिए बेस्ट बॉलिंग फिगर है।

मैन ऑफ द मैच बनने पर बोले Rees Topley

Reece Topley leaps for joy, England vs India, 2nd ODI, Lord's, London, July 14, 2022

अपनी शानदार गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए रीस टॉप्ली (Rees Topley) ने अपने संघर्ष की छोटी सी कहानी शेयर करते हुए बताया कि किस प्रकार उन्होंने 3 साल पहले एक चोट के बाद अब वापसी की है। साथ ही उन्होंने 17 जुलाई को होने वाले निर्णायक मुकाबले को लेकर भी बयान दिया है। मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिलने पर रीस टॉप्ली (Rees Topley) ने कहा,

पहले मैच में हार के बाद वापसी करना बेहद खास रहा है। मुझे अपनी भूमिका निभाकर खुशी हुई। ये बहुत मायने रखता है, क्योंकि यह सब सार्थक बनाता है। तीन साल पहले मेरी सर्जरी हुई थी, उसके बाद इंग्लैंड के लिए खेलना हर किसी का सपना होता है साथ ही मैच जीतने के बाद अपनी भूमिका निभाना जरूरी है। हफ्ते के अंत में फाइनल मुकाबला है उसको लेकर तैयारी करनी है अब हमारी नजर सीरीज जीतने पर है।