Reece Topley Man Of The Match ENG vs IND 3rd T20

ENG vs IND: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के गेंदबाज रीस टॉप्ली (Reece Topley) को इंग्लैंड और भारत के बीच खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में मैन ऑफ द मैच चुना गया है। इस मुकाबले में टॉप्ली इंग्लिश टीम की ओर से सबसे ज्यादा असरदार गेंदबाज साबित हुए थे।

दोनों टीमों के बीच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में कांटे की टक्कर देखने को मिली है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 216 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में टीम इंडिया अपने निर्धारित 20 ओवर में सिर्फ 198 रन ही बना पाई। जिसमें रीस टॉप्ली की शानदार गेंदबाजी का अहम योगदान था।

Reece Topley ने सिर्फ 22 रन देकर झटके 3 विकेट

Reece Topley struck first ball to dismiss Rishabh Pant, England vs India, 3rd men's T20I, Nottingham, July 10, 2022

भारत की ओर से 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की गई थी। एक खराब शुरुआत के बाद भी टीम इंडिया शतकवीर सूर्यकुमार यादव की बदौलत 19वें ओवर तक मैच में बनी हुई थी। भारत की बल्लेबाजी की कमर तोड़ने में रीस टॉप्ली (Reece Topley) ने अहम भूमिका निभाई। इस गेंदबाज ने पहले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को सस्ते में चलता किया था।

इसके बाद अंत में जब श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव की साझेदारी इंग्लैंड पर भारी पड़ रही थी तो उन्होंने अटैक में वापसी कर श्रेयस अय्यर को चलता किया। जिसके बाद भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का साथ नहीं दे सका। टॉप्ली ने इस मैच में अपने कोटे के 4 ओवर में सिर्फ 22 रन देकर 3 विकेट झटके हैं। जिसके लिए रीस टॉप्ली (Reece Topley) को मैन ऑफ द मैच खिताब से नवाजा गया है।

मैं भारतीय बल्लेबाजों के कुछ शॉट्स देखकर हैरान था – Reece Topley

Renegades recruit returns after career-saving summer |

मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिलने के बाद रीस टॉप्ली ने अपने प्लान के बारे में बात करते हुए भारतीय टीम की भी जमकर तारीफ की है। बकौल रीस टॉप्ली वे भारतीय बल्लेबाजों के कुछ शॉट्स देखकर बिल्कुल हैरान रह गए थे। पोस्ट मैच प्रेज़न्टैशन के दौरान बात करते हुए उन्होंने कहा,

आज का मैच बेहतरीन था, मैं मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड पाकर खुश हूं अपने गेम प्लान के बारे में कहूं तो मैं हर बॉल को आइसोलेट करना चाहता था। अलग-अलग बल्लेबाजों के लिए अलग प्लान होता है क्योंकि कुछ सेट होते हैं कुछ नहीं। मैं बस रन रोकना चाहता था या विकेट लेना चाहता था। हम जल्दी विकेट लेना चाहते थे, भारत की तरफ से एक अविश्वसनीय पारी खेली गई, मैं कुछ शॉट्स देखकर हैरान था। मैं पूरी तरह से फिट हूं और गर्मियों के लिए तैयार हूं, अभी लंबा सफर तय करना है।

One reply on ““मैं उनके शॉट देख कर हैरान था”, Reece Topley ने भारतीय बल्लेबाजों की जमकर की तारीफ”

Comments are closed.