mitali raj indian captain
Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच हाल में खत्म हुई 3 वनडे मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड ने 2-1 से जीत दर्ज कर ली। भारतीय टीम ने अपने आखिरी वनडे मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज कर ली। इस तीसरे मैच में भारतीय कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने शानदार नाबाद 75 रन की पारी खेली।

 सिर्फ इतना ही नहीं भारतीय कप्तान मिताली सीरीज की इकलौती खिलाड़ी रहीं जिन्होंने तीनों ही वनडे मैच में पचासा लगाया है। यही नहीं इस वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन (206) भी राज के बल्ले से ही निकले। आपको बता दें कि एकदिवसीय मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला खिलाड़ी मतली राज को लेडी सचिन भी कहा जाता है। आइए आपको इस दिग्गज खिलाड़ी के कुछ गजब के रिकॉर्ड्स के बारे में बताते हैं।

 ये हैं Mithali Raj के 10 रिकॉर्ड

1. पदार्पण वनडे में लगाया शतक

mitali raj

भारतीय कप्तान Mithali Raj ने 26 जून 1999 में 16 साल और 205 दिन की उम्र में ही वनडे क्रिकेट में पदार्पण कर लिया था। उनका पहला मैच मिल्टन किंस मैदान पर आयरलैंड के खिलाफ था। उस मैच में मिताली ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए नाबाद 114 रनों की पारी खेली थी। आलम यह था कि भारत ने बिना कोई विकेट खोए 50 ओवर में 258 रन बनाए थे।

Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse