ARJUNk917

आईपीएल के 52वें मुकाबले के दौरान आरसीबी और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने थी। मैच के दौरान हैदराबाद में अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत आरसीबी को 5 विकेट से हरा दिया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 120 रन बनाए। जिसके जवाब में उतरी सनराइजर्स हैदराबाद टीम 14.1 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।
मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत कुल 8 शानदार रिकॉर्ड बने।

मैच के दौरान बने कुल 8 रिकॉर्ड

M52DM 917

1. हैदराबाद टीम की आरसीबी के खिलाफ यह 9वीं जीत थी, अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 17 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें नौ मैच में हैदराबाद को जीत मिली, वहीं सात मैच में आरसीबी को जीत मिली। दोनों टीमों का एक मैच रद्द हो गया था।

2. सनराइजर्स हैदराबाद टीम की आईपीएल के इस सीजन की 6 वीं जीत थी, हैदराबाद इस सीजन 6 मैच जीतने वाली 7 वीं टीम बनी। सिर्फ चेन्नई ऐसी टीम है जो इस सीजन 6 मैच नहीं जीत पाई।

3. मैच के दौरान आरसीबी के आईपीएल 2020 की 6वीं हार थी, वह इस सीजन 6 मैच हारने वाली सातवीं टीम बनी। सिर्फ मुंबई इंडियंस एक ऐसी टीम है जो इस टूर्नामेंट में 6 मैच नहीं हारी।

M52DM 943

4. आईपीएल 2020 में आरसीबी की यह लगातार तीसरी हार थी इससे पहले चेन्नई और मुंबई के खिलाफ बीच आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा था।

5. इस मैच के दौरान संदीप शर्मा ने विराट कोहली को 7वीं बार आउट करने का कारनामा किया और वह कोहली को आईपीएल में सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गए। किसी गेंदबाज द्वारा 7 बार आउट होना विराट कोहली के लिए एक शर्मनाक रिकॉर्ड है।

ARJUNk1018

6. संदीप शर्मा ने मैच के दौरान 4 ओवर में 20 रन खर्च करके दो विकेट हासिल किए। इसके साथ वह आईपीएल में 105 विकेट झटक चुके हैं, और वह आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट झटकने के मामले में 14वें स्थान पर पहुंच गए।

7. विराट कोहली ने आज अपने आईपीएल करियर का 190वां मैच खेला इसी के साथ हुआ आईपीएल में 190 मैच खेलने वाले चौथे क्रिकेटर बन गए उनसे पहले धोनी, रैना और रोहित आईपीएल में 190 या उससे ज्यादा मैच खेल चुके हैं।

8. युजवेंद्र चहल ने मैच के दौरान 2 विकेट हासिल किए इसी के साथ ही वह आईपीएल में 120 आईपीएल विकेट झटक लिए और वह उमेश यादव के 119 विकेट को पीछे छोड़ दिए और आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में नौवें स्थान पर आ गए।