रविन्द्र जडेजा

आईपीएल (IPL) का 19 वां मैच आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. जिसमें चेन्नई ने आरसीबी को 69 रनों से हरा दिया. चेन्नई ने बैंगलोर को जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य दिया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरे बैंगलोर के लिए सिर्फ देवदत्त पडिक्कल (34), ग्लेन मैक्सवेल (22), काइल जैमिसन (19) और मोहम्मद सिराज (12) के अलावा कोई भी खिलाड़ी दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सका. आज का मैच जीतने से धोनी की टीम के 8 अंक हो गए हैं.

माही भाई का सुझाव काम आया : रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja)

maahi

आरसीबी के खिलाफ 28 गेंद में नाबाद 62 रन बनाने के साथ ही गेंदबाजी के समय 4 ओवर में सिर्फ 13 रन देकर 3 विकेट झटकने वाले आलराउंडर खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को मैच का सबसे अच्छा खिलाड़ी चुना गया. जिसके बाद जब उनसे पूछा गया कि क्या आज आपका दिन था ? तब उन्होंने हंसते हुए कहा –

” ऐसा मत सोचिए. मैं बस अपनी फिटनेस, कौशल मतलब सब कुछ पर मेहनत कर रहा हूं. सौभाग्य से मैं सफल रहा. वैसे थोड़ी कठिनाई हुई. प्रशिक्षण के दौरान मैं तीनों पर एक साथ काम नहीं करता, एक दिन कौशल पर काम करता हूं, अगले दिन फिटनेस पर और फिर तीसरे दिन प्रशिक्षण पर कार्य करता हूं. मैं बस गेंद को जोर से मारना चाह रहा था. माही भाई ने ऑफसाइड के बाहर गेंद करने को कहा, उनकी सलाह काम आई और मैं कामयाब हुआ. वैसे आज मैंने कोई कैच नहीं लिया तो आज मेरा दिन नहीं था.”

रविन्द्र जडेजा ने बनाए एक ओवर में 37 रन

Ravindra Jadeja

आज के मैच में सर रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) बिलकुल अलग ही मूड में मैदान पर आए थे. टीम के 4 विकेट गिर चुके थे और 19 वें ओवर तक जडेजा 21 गेंदों में 26 और कप्तान धोनी 3 गेंद में 2 रन बनाकर क्रीज पर थे. फिर आया निर्णायक ओवर. गेंद थी बैंगलोर के सबसे सफल गेंदबाज हर्षल पटेल के हाथ में. इस ओवर में जडेजा ने 5 छक्कों, एक चौका और एक दो रन के साथ ही बीसवें ओवर में कुल 37 रन झटक लिए. आइए आपको पूरे ओवर का हाल बताते हैं

19.1 : हर्षल बनाम जडेजा – 6 रन

19.2 : हर्षल बनाम जडेजा – 6 रन

19.3 : हर्षल बनाम जडेजा – 6 रन (नो बॉल )

19.3 : हर्षल बनाम जडेजा – 6 रन

19.4 : हर्षल बनाम जडेजा – 2 रन

19.5 : हर्षल बनाम जडेजा  – 6 रन

19.6 : हर्षल बनाम जडेजा – 4 रन

28 को हैदराबाद से होगा सामना

hyderabad chennai

बूढ़ों की टीम कही जा रही चेन्नई सुपर किंग्स ने पांच मैचों में चार मैच जीत कर खुद को चैम्पियन के रूप में साबित किया है और दिखा दिया कि कैसे इस टीम ने तीन बार आईपीएल के खिताब अपने नाम किया है. अब उनका सामना 2016 की आईपीएल विजेता सनराइजर्स हैदराबाद के साथ दिल्ली के फिरोज शाह कोटला के मैदान पर 28 अप्रैल को होगा. दोनों ही टीमें आईपीएल में 12 बार भीड़ चुकी हैं. जिसमे से चेन्नई ने 9 बार तो हैदराबाद ने 3 बार मैच जीता है.