kohli 1523205516

इस आईपीएल सीजन का तीसरा मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलूर के बीच खेला गया. इस मैच में कोलकाता के सलामी बल्लेबाज सुनील नरेन ने अपनी तूफानी पारी (50 रन, 19 गेंद, चार चौके और पांच छक्‍के) से मैच का रूख मोड़ दिया. जिसके बाद नीतीश राणा और कप्‍तान दिनेश कार्तिक के उपयोगी योगदान की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम आज ने टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ किया.

केकेआर ने यह मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को 4 विकेट हरा दिया. सितारों से सजी आरसीबी के हराने के बाद फैन्स बेहद खफा हैं, लोगों को इस टीम से बेहद उम्मीदें हैं लेकिन हर बार उनकी उम्मीदों पर पानी फिर जाता है. इस सीजन क्या होगा यह तो आने वाले मैच में पता चलेगा.

वैसे आइये हम आपको बताते हैं आरसीबी के हारने की मुख्य वजह

टॉस
6MwPDzs9YZआईपीएल में टॉस की भूमिका हमेशा से अहम रही है. कल केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया. इस सीजन अभी तक हुए सभी मैचों में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम की जीत हुई है.

नीतीश राणा का ओवर
ssपहली पारी का 15वां ओवर जिसे मैच का टर्निग पॉइंट कहा जाये तो गलत नहीं कहलायेगा. इस ओवर में नीतीश राणा का स्‍वागत एबी डिविलियर्स ने छक्‍का लगाकर किया लेकिन नीतीश अगली गेंद पर उन्‍हें आउट कर पहला झटका दिया. डिविलियर्स (44 रन, 23 गेंद, एक चौका, पांच छक्‍के) का कैच जॉनसन ने लपका. अगली ही गेंद पर राणा ने कोहली (31 रन, 33 गेंद, एक चौका, एक छक्‍का) को बोल्‍ड करते हुए आरसीबी के प्रशंसकों को गहरी निराशा में डुबो दिया.

नरेन का तूफ़ान
aaकेकेआर के तूफानी सलामी बल्लेबाज सुनील नरेन कल रंग में थे जिस वजह से आरसीबी के खिलाडियों के चेहरे से रंगत उड़ गयी. नरेन ने आरसीबी के खिलाफ मात्र 17 गेंदों में अर्धशतक ठोक मैच का पासा पलट दिया. नरेन की इस पारी के बाद आने वाले बल्लेबाजों का काम आसन हो गया. जिसका भरपूर फायदा उठाते हुए नीतीश राणा और कप्तान दिनेश कार्तिक ने मैच जीता दिया.

आरसीबी के स्पिनरों का न चलना
b7404 1523211372 800कल खेले गए मुकाबले में आरसीबी के स्पिनर बेरंग दिखें, चाहे हम युज़वेन्द्र चहल की बात करें या फिर युवा गेंदबाज वाशिंगटन सुन्दर की. ये दोनों गेंदबाज अपने नाम के अनरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए जिसका फायदा केकेआर के बल्लेबाजों ने जमकर उठाया.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *