विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर बैंगलोर (आसीबी) की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ सोमवार 28 सितंबर को मैदान पर उतरेगी. यह मुकाबला भारतीय मौजूदा कप्तान और उपकप्तान के बीच दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

आईपीएल 2020 में अब तक 10 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जहाँ बल्ले और गेंद के साथ कई रिकॉर्ड बनाये और तोड़े गए हैं. इस मैच में भी कुछ नए रिकॉर्ड बन सकते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए आज के इस विशेष लेख में हम आपको उन 10 संभावित आकड़ों के बारे में बताएँगे जो इस मैच में बन सकते हैं.

मुंबई इंडियंस टीम के 4 संभावित आकड़े

1, मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अगर इस मैच में 2 छक्के लगाएंगे, तो वह आईपीएल में अपने 50 छक्के पूरे कर लेंगे.

2, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा अगर इस मैच में 1 छक्का लगा देते हैं, तो वह आईपीएल में 200 से ज्यादा छक्के लगाने वाले चौथे खिलाड़ी बन जायेंगे.  यह उपलब्धि हासिल करना रोहित के लिए मुश्किल नहीं दिख रहा हैं, क्योंकि वह एक छक्का मैच में जरुर लगा देंगे.

3, रोहित शर्मा अगर इस मैच में 10 रन बनाएंगे, तो वह विराट कोहली और सुरेश रैना के बाद आईपीएल में 5000 रन पूरे करने वाले आईपीएल के तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे.

4, इस मैच यदि मुंबई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सौरभ तिवारी 3 छक्के मार देते हैं तो वह आईपीएल में अपने 50 छक्के पूरे कर लेंगे.

आरसीबी टीम के 4 संभावित आकड़े

1, विराट कोहली अगर इस मैच में 73 रन बनाते हैं, तो वह आईपीएल में 5500 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. वह पिछले 2 मैचों में कुछ ख़ास नहीं कर पाए थे, लेकिन इस मैच में उनका बल्ला बोल सकता है.

2, अगर युजवेंद्र चहल इस मैच में 3 विकेट हासिल करते हैं, तो वह आशीष नेहरा और आर विनय कुमार को पछाड़ आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में 11वें स्थान पर आ जाएंगे. चहल के नाम अभी आईपीएल में 104 विकेट हैं.

3, पार्थिव पटेल एक छक्का लगाते ही आईपीएल में अपने 50 छक्के पूरे कर लेंगे.

4, विराट कोहली अगर इस मैच में 10 छक्के लगाते हैं, तो वह भी आईपीएल में 200 छक्के पूरे करने वाले पांचवे बल्लेबाज बन सकते हैं.

बतौर टीम बनने वाले 2 संभावित आकड़े

1, मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच अब तक कुल 27 मैच खेले गए हैं, जिसमे से 18 मैच मुंबई इंडियंस की टीम ने जीते हुए हैं. वहीं 9 मैच आरसीबी की टीम ने जीते हुए हैं. इस मैच में मुंबई के पास आरसीबी के खिलाफ अपनी 19वीं जीत का मौका होगा. वहीं आरसीबी के पास अपनी 10वीं जीत का मौका होगा.

2, इस मैच में यदि कोई भारतीय बल्लेबाज 133 रन या उससे अधिक बना लेता है तो वह आईपीएल इतिहास के एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला भारतीय बल्लेबाज बन जाएगा.