RCB

IPL 2021 का पहला डबल हेडर मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच चेन्नई के चेपाक स्टेडियम पर खेला जाएगा। इस मैच में कांटे की टक्कर देखने को मिलने वाली है। एक तरफ केकेआर अपना पिछला मैच हार कर आ रही है, वहीं RCB तो खेले गए दोनों ही मैचों में जीतकर आने वाली है। तो आइए इस बेहद रोमांचक मैच से पहले आपको मैच से जुड़ी सभी छोटी-बड़ी जानकारी देते हैं।

सांतवें आसमान पर होगा RCB के खिलाड़ियों का कॉन्फिडेंस

RCB

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का आईपीएल 2021 के सफर की शुरुआत तो बेहद जबरदस्त तरीके से हुई है। आरसीबी ने पहले ओपनिंग मैच में MI को हराया, तो वहीं दूसरे मैच में हैदराबाद की टीम को बहुत ही रोमांचक मैच में हराया।

अब टूर्नामेंट के अपने तीसरे मैच में RCB इस जीत की लय को बरकरार रखने और अपनी विनिंग प्लेइंग इलेवन के साथ ही मैदान पर उतर सकती है। टीम के खिलाड़ियों में काफी उत्साह होगा। सबसे खास बात इस बार अब तक आरसीबी की गेंदबाजी काबिल-ए-तारीफ रही है, जो टीम की जीत में अहम योगदान दे रही है।

RCB को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार KKR

RCB

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम RCB को टक्कर देने के लिए पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरेगी। ये टीम भी अपने पिछले मुकाबले में भले ही हार का सामना करके आ रही हो, मगर टीम के पास एक से बढ़कर एक पावर हिटर बल्लेबाज हैं, जो स्कोरबोर्ड को तेजी से आगे बढ़ा सकते हैं। पिछले मैच में आंद्रे रसेल का बल्ला भले ही ना बोल पाया हो, लेकिन उन्होंने कमाल की गेंदबाजी करते हुए मुंबई के 5 विकेट चटकाए थे।

मगर अब टीम उम्मीद करेगी कि रसेल गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी जीत में योगदान दें। वहीं इस मैच में कप्तान इयोन मोर्गन प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकते हैं। टीम में शाकिब-उल-हसन की जगह सुनील नरेन और हरभजन सिंह की जगह कुलदीप यादव को शामिल कर सकते हैं।

यहां देख सकते हैं लाइव स्ट्रीमिंग

आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में ही न्यूट्रल वेन्यूज पर आयोजित किया जा रहा है। कोरोना वायरस की आई दूसरी लहर के चलते एक बार फिर टूर्नामेंट बंद दरवाजों के पीछे ही खेला जाएगा। मगर निराश होने की बात नहीं है क्योंकि आप लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए पूरे मैच का लुफ्त उठा सकते हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स के मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर होगी। जानकारी के लिए बता दें, ये मैच भारतीय समयानुसार 3.30 बजे से शुरु होगा और टॉस 3 बजे होगा।

हैड टू हैड

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल में अब तक 26 मैच खेले गए हैं। जिसमें कोलकाता की टीम ने 14  मैच जीते हैं और आरसीबी 12 मैचों में जीत दर्ज कर पाई है। हैड टू हैड में दोनों टीमों के बीच ज्यादा अंतर नहीं है, जिसे देखकर कहा जा सकता है कि दोनों ही टीमें एक-दूसरे को कड़ी चुनौती देंगी।

कैसा रहेगा पिच का हाल?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और केकेआर के बीच आईपीएल 2021 का दसवां मुकाबला चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई की पिच पर अब तक इस सीजन के आईपीएल मैचों में बल्लेबाजों को संघर्ष करते देखा गया है।

वहीं स्पिन गेंदबाजों की मददगार माने जाने वाले इस मैदान की पिच पर इस बार तेज गेंदबाजों के लिए भी मदद मौजूद है, जिसका वह भरपूर फायदा उठाते दिखे हैं। स्पिनर्स का मदीना माना जाने वाला चिदंबरम स्टेडियम पर जो भी टीम टॉस जीतेगी, वह फील्डिंग का फैसला करेगी और उस टीम का पलड़ा भारी रहेगा।

कैसा रहेगा मौसम का हाल?

dc

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2021 का मुंबई में रविवार को सीजन का पहला डबल हेडर मैच चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

मौसम के पूर्वानुमान की मानें, तो मौसम बिलकुल साफ रहेगा। इसका मतलब है कि मैच बिना किसी बाधा के अच्छी तरह खेला जा सकेगा। तापमान 27 से 34 डिग्री रहेगी, ह्यूमिडिटी 65 % होगी तो वहीं हवा 18 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। मगर ये मैच दोपहर में खेला जाएगा, तो यकीनन खिलाड़ियों को तपती घूप और गर्मी का सामना करना पड़ेगा।

ये हो सकती है दोनों टीमों की संभावित इलेवन टीम

RCB

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली, वॉशिंगटन सुंदर, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, काइल जैमिसन, शाहबाज अहमद, डेनियल क्रिस्चियन, युजवेंद्र चहल।

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, कुलदीप यादव, सुनील नारायण, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती।