WhatsApp Image 2020 10 04 at 7.00.09 PM 1024x576 1 e1601822401851

विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का मुकाबला आईपीएल 2020 के 19वें मैच में श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सोमवार को हो रहा है. यह मुकाबला दुबई  के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है, जहाँ बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है.

आकड़ो के आधार पर भारी है बैंगलोर का पलड़ा

Virat Kohli RCB IPL 2018

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अभी तक विराट कोहली की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी नजर आता है. दरअसल ये दोनों टीमें अब तक आईपीएल इतिहास में 23 बार आमने-सामने आई हैं.

जिसमें बैंगलोर ने 14 बार जीत दर्ज की है और वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने 8 मैच जीते हैं. ऐसे में रिकॉर्ड के मामले में बैंगलोर की टीम पलड़ा दिल्ली कैपिटल्स से भारी नजर आता है. हालाँकि जी आईपीएल 2020 की मौजूदा स्थिति है, कोई भी टीम किसी से कम नहीं है.

सामान है दोनों टीमों की स्थिति

M16DM 1104

आईपीएल का 13वां सीजन बैंगलोर और दिल्ली दोनों ही टीमों के लिए अभी तक अच्छा नहीं गुजरा है. दोनों ही टीमों ने अभी तक खेले गए चार मैचों में 3 जीत हासिल की है. स्टार खिलाड़ियों से भरी दिल्ली और बैंगलोर की टीम अंक तालिका में भी दूसरे और तीसरे स्थान पर बनी हुई है.

ऐसे में आज दोनों ही टीमें जब आमने-सामने होंगी तो इस मैच को जीतकर पॉइंट्स टेबल में नंबर एक पर आने का प्रयास करेंगी.

पिच रिपोर्ट

pitch

शारजाह और अबू धाबी क्रिकेट स्टेडियम की तुलना में दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बिल्कुल अलग है. यहां का मैदान काफी बड़ा है. वहीं यहां पिच पर घास भी मौजूद रहेगी. ऐसे में तेज गेंदबाजों को यहां मदद मिलने की पूरी संभावना है. दोनों ही टीमें इस मैदान पर तीन-तीन स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज के साथ उतर सकती हैं.

हालांकि यहां पिछली 18 पारियों में चार बार 200 से ज्यादा स्कोर बने हैं. इस मुकाबले में मौसम बिल्कुल साफ रहेगा. हालांकि, खिलाड़ियों को यहां भी भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा.  इसके साथ ही यहां ओस की भी अहम भूमिका होगी. पिछले 8 मुकाबले में यहां दो मैचों का फैसला सुपर ओवर के जरिए हुआ है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीता टॉस, किया गेंदबाजी का फैसला

आपको बता दें कि इस मैच का टॉस रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के पक्ष में गिरा है, जिसके बाद उन्होंने गेंदबाजी करने का फैसला किया है. आपको बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 2 बदलाव किये हैं.बैंगलोर की टीम में मोईन अली और मोहम्मद सिराज की टीम में वापसी हुई हैं. जबकि एडम जाम्पा को पेट दर्द के चलते आराम दिया गया और गुरकीरत मान को बाहर का रास्ता दिखाया गया है.

वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने 1 बदलाव किया हैं. दिल्ली की टीम में इस मैच के लिए चोट के कारण आईपीएल 2020 से बाहर हो चुके अमित मिश्रा की जगह अक्षर पटेल को जगह दी गई है.

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

DC vs RCB Head to Head e1601822355458

रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर- देवदत्त पडिकल, आरोन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शिवम दुबे, मोईन अली, वाशिंगटन सुन्दर, युजवेंद्र चहल, इशुरू उड़ाना, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी.

दिल्ली कैपिटल्स– पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्तिया, हर्शल पटेल.