virat kohli- IPL 2021

राजस्थान रॉयल्स के साथ दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शानदार प्रदर्शन किया और 7 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही अब RCB अंक तालिका में 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई है। मैच में टीम की बॉलिंग यूनिट ने कमाल का प्रदर्शन किया। मैच खत्म होने के बाद खुद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की।

इविन लुईस के विकेट से बदल गया मैच

virat kohli

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने शुरुआत बेहतरीन की थी। सलामी जोड़ी ने पावर प्ले में 58 रन बनाए थे। लेकिन फिर हुई RCB के गेंदबाजों की वापसी। पहले यशस्वी जायसवाल आउट हुए और फिर जल्दी ही RCB को इविन लुईस का विकेट मिल गया, जो 58 (37) रन पर खेल रहे थे। इसके बाद तो फिर RCB के गेंदबाजों ने राजस्थान को वापसी का मौका ही नहीं दिया। कप्तान कोहली ने मैच खत्म होने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

“हमने लगातार दो मैचों में बॉल के साथ जोरदार वापसी की है जो शानदार है। इसका मतलब है कि हम सही दिशा में जा रहे हैं। हमने वापसी की और हावी हो गए। 175 प्रतिस्पर्धी होता। हमारे पास जिस तरह का बॉलिंग अटैक है, हमें कुछ सफलताओं की जरूरत है और चीजें अपने आप ठीक हो जाएंगी। हमें पता था कि अगर हमने अपना धैर्य बनाए रखा, तो बल्लेबाज गलतियां करेंगे और यही हुआ भी। लुईस का विकेट गेम बदलने वाला पल था। हम कॉन्फिडेंट हैं, जिसका हमें रिवॉर्ड भी मिला है।”

Virat Kohli ने गेंदबाजों की जमकर की तारीफ

आरसीबी ने बैक टू बैक दो मैचों में शानदार जीत दर्ज की है और दोनों ही मैचों में टीम की गेंदबाजी यूनिट का बड़ा योगदान रहा है। Virat Kohli ने अपने गेंदबाजों की तारीफ की। उन्होंने कहा,

“बीच के ओवरों में हमारी गेंदबाजी अद्भुत रही है। बल्ले से भी हमें अच्छी शुरुआत मिल रही है। देव और मेरा यही फोकस रहा है कि हम अच्छी शुरुआत करें। सब कुछ ठीक चल रहा है और लोग सही समय पर कॉन्ट्रिब्यूशन दे रहे हैं। हम पहले मैच में पूरी तरह से गेम से बाहर हो गए थे, लेकिन हमने इसे पॉजिटिव वे में लिया। आपको इस टूर्नामेंट में गति के साथ बने रहने की जरूरत है। हम टूर्नामेंट के सही चरण में खांचे में आ रहे हैं।”

3 अक्टूबर को होगा RCB का अगला मैच

Virat kohli

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 11 मैच खेले हैं, जिसमें 7 में जीत दर्ज की है। 14 अंकों के साथ बोल्ड आर्मी अंक तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज है। अब RCB का अगला मुकाबला पंजाब किंग्स के साथ शारजाह के मैदान पर 3 अक्टूबर को खेला जाएगा। अब देखना दिलचस्प होगा की यूएई लेग में विराट एंड कंपनी जीत की हैट्रिक लगा पाएगी या नहीं।