RCB

आईपीएल 2021 के यूएई लेग की शुरुआत 19 सितंबर से होने वाली है। सभी फ्रेंचाइजियां खिताबी जीत दर्ज करने के लिए तैयारियों में जुटी हुई हैं। इस बीच विराट कोहली की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने एक अनोखी पहल की है। वह यूएई लेग में खेले जाने वाले अपने पहले मैच में लाल या हरी नहीं बल्कि नीले रंग की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेगी। वह इस माध्यम से कोरोना के फ्रंटलाइन वॉरियर्स को ट्रिब्यूट देना चाहते हैं।

KKR के खिलाफ RCB पहनेगी नीली जर्सी

IPL 2021 के यूएई लेग में RCB अपना पहला मुकाबला KKR के साथ खेलेगी। इस मैच में टीम के खिलाड़ी लाल जर्सी नहीं बल्कि नीली जर्सी पहनकर मैदान पर उतरने वाले हैं। असल में फ्रेंचाइजी कोरोना फ्रंटलाइन वॉरियर्स को इसके जरिए ट्रिब्यूट देना चाहती है। PPE किट का रंग नीला होता है, इसलिए जर्सी का रंग भी नीला होगा।

अपने ट्विटर हैंडल के माध्‍यम से एक वीडियो पोस्‍ट कर आरसीबी ने लिखा, “आरसीबी 20 सितंबर को केकेआर के खिलाफ नीली जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी. हम आरसीबी में नीली जर्सी को बढ़ावा देना चाहते हैं। ये जर्सी पीपीई किट के नीले कलर जैसी होगी। इस रंग की जर्सी के माध्‍यम से हम कोरोना वायरस की महामारी के दौरान आगे आकर युद्धस्‍तर पर काम करने वाले अपने फ्रंटलाइन वॉरियर का समर्थन करना चाहते हैं।”

अंक तालिका में नंबर-3 पर है RCB

rcb ipl team

IPL 2021 का आयोजन भारत में हुआ था। लेकिन बायो बबल में कोविड मामलों के बढ़ने के चलते बीसीसीआई ने इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था। मगर अब टूर्नामेंट यूएई की मेजबानी में 19 सितंबर से शुरु होने वाला है। विराट कोहली की टीम RCB की बात करें, तो पहले चरण में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

7 मैचों में से 5 में जीत दर्ज करके फ्रेंचाइजी अंक तालिका में 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज रही। अब यूएई लेग में भी फ्रेंचाइजी अपने इसी प्रदर्शन को जारी रखते हुए खिताबी जीत दर्ज करने के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरेगी।