RCB vs RR 13th IPL 2022 Match- Toss Report
RCB vs RR 13th IPL 2022 Match- Toss Report

आईपीएल 2022 के लीग स्टेज का 13वां मुकाबला दो ‘रॉयल’ टीमों के बीच खेला जा रहा है. RCB vs RR के बीच ये भिड़ंत बस कुछ ही समय बाद शुरू होने वाली है. लेकिन, उससे पहले दोनों कप्तानों की मौजूदगी में टॉस प्रक्रिया संपन्न कराई गई है. आज का ये मैच शाम 7:30 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने जा रहा है. जो बल्लेबाजी के मुताबिक बेहद शानदार पिच है. यहां आसानी से बड़े-बड़े शॉट लगाए जा सकते हैं. संजू सैमसन की कप्तानी में अभी तक इस सीजन में टीम ने 2 मैच खेले हैं और दोनों में जीत दर्ज की है और आज उनकी नजर हैट्रिक पर होगी. वहीं बात करें बैंगलोर की तो पिछले मैच में टीम जीतकर आ रही है. यानी RCB vs RR के बीच कांटे की टक्कर होनी तय है.

टॉस (Toss) जीतकर RCB ने किया गेंदबाजी का फैसला

IPL 2022 का यह सीजन बेहद रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है. हर दिन एक हाईवोल्टेज वाला मुकाबला देखने को मिल रहा है. आज 13वां  मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स (RCB vs RR) के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले के आगाज से पहले दोनों टीमों के कप्तान टॉस प्रकिया के लिए उतरे थे. दोनों कप्तानों की मौजूदगी में सिक्का उछाला गया और इस पिच की परिस्थिति को देखते हुए RCB के कप्तान Faf Du Plessis ने गेंदबाजी का फैसला किया है. वहीं कप्तान संजू सैमसन को बल्लेबाजी का न्योता दिया है.

हेड टू हेड

rcb vs rr head to head

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RR vs RCB) के बीच साल 2008 से ही कांटे की टक्कर देखने को मिलती रही है. लेकिन, दोनों टीमों का खेल के प्रति रवैया और जीतने की भूख एक जैसी रही है. संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम की बात करें तो इस फ्रेंचाइजी की ओर से खेलते हुए कई युवा खिलाड़ी चमके हैं. वहीं बैंगलोर टीम शुरुआत से ही स्टार प्लेयरों से सजी रही है. जैसा कि इस साल भी देखा जा सकता है.

हालांकि दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में हुए मुकाबलों के मताबिक हेड टू हेड की बात करें तो अभी तक दोनों टीमों का 25 मुकाबलों में एक-दूसरे से आमना सामना हुआ है. इनमें से 12 मैचों का नतीजा बैंगलोर टीम के पक्ष में रहा है तो वहीं 10 मुकाबले में राजस्थान टीम को जीत हासिल हुई है. इस दौरान 3 मुकाबलों को कोई नतीजा नहीं निकला है. यानी कि हेड टू हेड के मुताबिक देखें तो जीत और हार के अंतर काफी कम है ऐसे में आज के इस मैच में लगातार जीतकर आ रही राजस्थान हैट्रिक लगाने की कोशिश करेगी तो वहीं आरीबी जीत के सिलसिले को बरकरार रखने के लिए पूरा दमखम झोंक देगी.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

 RCB vs RR Playing XI

RR Playing XI : जॉस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (W/C) , शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, नवदीप सैनी, प्रसिद्ध कृष्णा.

RCB Playing XI : फाफ डु प्लेसिस, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, शेरफेन रदरफोर्ड, विराट कोहली शाहबाज अहमद, डेविड विली, वानिंदु हसरंगा, आकाश दीप, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज.

3 replies on “RCB vs RR: टॉस जीतकर आरसीबी ने लिया गेंदबाजी का फैसला, इस प्लेइंग XI के साथ उतरी हैं दोनों टीमें”

Comments are closed.