RCB vs PBKS Toss Update IPL 2022 Match No 60

RCB vs PBKS: आज यानी शुक्रवार को आईपीएल 2022 की लीग स्टेज के 60वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स (RCB vs PBKS) की भिड़ंत होने वाली है। मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले की शुरुआत से पहले दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए मैदान में आए थे, जहां टॉस का सिक्का उछलकर बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के पक्ष में गिरा है। जिसके बाद उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। अब से कुछ ही देर बाद ठीक 7:30 बजे RCB vs PBKS मैच की पहली गेद फेंकी जाएगी।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करेगी RCB

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच आज का मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है। क्योंकि ताजा पॉइंट्स टेबल के हालात अनुसार आरसीबी 12 मैचों में 7 जीत के साथ चौथे पायदान पर काबिज है और पंजाब किंग्स 11 मैचों में 5 जीत के साथ 8वें स्थान पर मौजूद है। जाहिर है दोनों टीमों के बीच 2 अंक पाने की लड़ाई बेहद दिलचस्प होने वाली है ऐसे में अब प्लेऑफ़ की उम्मीदों को मजबूत करने के लिए पंजाब के लिए जीत हासिल करना जरूरी है।

RCB vs PBKS हेड टू हेड

Royal Challengers Bangalore vs Punjab Kings Head To Head Records, IPL 2022, Match 60, RCB vs PBKS

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स (RCB vs PBKS) के बीच हमेशा ही मुकाबला कांटे की टक्कर का रहा है. जीत के लिए दोनों ही टीमें अपना पूरा दमखम झोंकती आई हैं। ऐसें में इस मुकाबले से पहले एक नजर डालें अब तक IPL के इतिहास में दोनों के बीच हुए हेड टू हेड रिकॉर्ड की तो पलड़ा बराबरी का रहा है।

दोनों टीमों के बीच आईपीएल के लंबे इतिहास में अब तक 29 मैचों में भिड़ंत हुई है। इन 29 मैचों में से 16 बार नतीजा पंजाब किंग्स के पक्ष में गया है। वहीं 13 मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बाजी मारी है। इस साल भी दोनों टीमें लीग के दूसरे ही मैच में भिड़ी थी, जिसमें बेहद रोमांचक तरीके से पंजाब किंग्स ने जीत अपने नाम की थी।

RCB vs PBKS मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

Highlights, Tata IPL 2022 PBKS vs RCB, Full cricket score: Odean Smith, Shahrukh set up Punjab's big win - Firstcricket News, Firstpost

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) – फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, वानिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड.

पंजाब किंग्स (PBKS) – मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह और हरप्रीत ब्रार।