RCB vs MI Toss Update IPL 2022

RCB vs MI: आईपीएल 2022 में आज यानी 9 अप्रैल को शानदार शनिवार के डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के भिड़ंत होने वाली है। लीग के 18वें मुकाबले में एक तरफ पुणे के MCA स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले से पहले दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए मैदान में आए, जहां टॉस का सिक्का रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के हक में गिरा, जिसके बाद उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। लिहाजा अब से कुछ देर में मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज 7:30 बजे मैच की पहली गेंद खेलेंगे।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करेगी RCB

आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जीत का फॉर्मूला मिल चुका है। अपने पिछले मैच में ही बैंगलोर राजस्थान जैसी मजबूत टीम को हराकर आई है। वहीं मुंबई इंडियंस 3 मैचों के बाद भी अपनी पहली जीत की राह तलाश रही है। खासकर मुंबई को पिछले ही मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने बुरी तरह मात दी है, इसी मैच में पैट कमिंस ने आईपीएल इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी भी जड़ी।

अब इस करारी हार के बाद रोहित शर्मा ने मुंबई की प्लेइंग-XI में 2 बदलाव किए गए हैं। टाइल मिल्स की जगह जयदेव उनदकट को मौका दिया गया है और डेनियल सैम्स की जगह रमनदीप खेलेंग। वहीं बैंगलोर की टीम के साथ मैक्सवेल जुड़ चुके हैं।

RCB vs MI हेड टू हेड

rcb vs mi head to head

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस (RCB vs MI) आईपीएल के इस सीजन में पहली बार एक-दूसरे का आमना-सामने करने उतरेंगी।  लेकिन, दोनों टीमों के बीच अब तक हुए आईपीएल मैच के आधार पर हेड टू हेड की बात करें तो दोनों की भिड़ंत कुल 31 मैचों में हुई है।  इनमें से मुंबई का शोर सबसे ज्यादा रहा है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने सबसे अधिक 19 मैचों में जीत दर्ज की है तो वहीं आरसीबी को कुल 12 मैचों में जीत हासिल हुई है।  यानी कि हेड टू हेड के आधार पर इस फ्रेंचाइजी का पलड़ा भारी है। देखना दिलचस्प होगा कि आज के मुकाबले में कौन सी टीम बाजी मार सकती है।

RCB vs MI मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) : फाफ डु प्लेसिस, अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, डेविड विली, दिनेश कार्तिक, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप.

मुंबई इंडियंस (MI) : रोहित शर्मा, ईशान किशन, देवल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, रमनदीप सिंह, बासिल थम्पी, मुरुगन अश्विन, जयदेव उनदकट, जसप्रीत बुमराह.

4 replies on “RCB vs MI: टॉस जीतकर फाफ डु प्लेसिस ने किया गेंदबाजी का फैसला, RCB में हुई मैक्सवेल की एंट्री, MI ने किए 2 बदलाव”

Comments are closed.