rcb vs mi

RCB vs MI: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 9 अप्रैल को शाम 7:30 बजे पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपना चौथे मैच खेलेगी। यह इंडियन प्रीमियर लोग 2022 का 18वां मुकाबला (RCB vs MI) होगा। दोनों टीमों के बीच होने वाले मुकाबले में दिलचस्प बात यह है कि मुंबई इंडियंस ने अब तक अपना आईपीएल 2022 का एक भी मुकाबला नहीं जीता है।

वहीं रॉयल चैलेंजर्स ने तीन में से दो मुकाबलों में जीत हासिल की है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच का मुकाबला बहुत ही रोमांचक होने वाला है। जो फैक्टर मैच को और भी रोमांचक बनाता है वह है स्टेडियम का मौसम और पिच। आज हम आपको आईपीएल 2022 के 18वें मैच के मौसम और पिच की रिपोर्ट के बारे में बताने जा रहे हैं…..

IPL 2022: RCB vs MI की पिच रिपोर्ट

RCB vs MI

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम (Maharashtra Cricket Association Stadium) में बल्लेबाजी की सतह और तेज आउटफील्ड बहुत अच्छी है। इस मैदान पर आईपीएल 2022 के अब तक के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। इस मैदान पर आखिरी मैच गुजरात और दिल्ली के बीच खेला गया था जहां दोनों टीमों ने मैच में कुल 150+ का स्कोर बनाया था।

विकेट के सपाट होने की उम्मीद है जैसा कि हमने यहां खेले गए आखिरी मैच में देखा था। महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में बल्लेबाजों को स्ट्रोक खेलना आसान होगा। अगर बॉलिंग की बात करें, तो बॉलर को यह बॉलिंग कराने में कठनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। स्पिनरों ने पिछले मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है क्योंकि खुरदरी सतह उन्हें अच्छी सहायता प्रदान करती है।

ऐसा रहेगा RCB vs MI के मुकाबले में मौसम

rcb vs mi

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस (RCB vs MI) के बीच 9 अप्रैल होने वाले मुकाबले में काफी अच्छे मौसम की उम्मीद है। इस मुकाबले में मौसम साफ रहेगा और सिर्फ 5% बारिश की संभावना है। जबकि अधिकतम तापमान 39 तो न्यूनतम 23 डिग्री रहने की संभावना है।

खिलाड़ियों को उमस का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि दिन में नमी 31 फीसदी और रात में 66 फीसदी रहेगी। ज्यादा नमी होने के कारण ओस का असर ज्यादा हो सकता है। रात में ओस आती है और मैच के आखिरी 10 ओवर में बल्लेबाजी आसान हो जाती है जिस वजह से टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। 18 कि.प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

14 replies on “IPL 2022: ऐसा रहेगा आईपीएल के 18वें मुकाबले में मौसम, यहां जानिए RCB vs MI की वेदर और पिच रिपोर्ट”

Comments are closed.