RCB vs LSG Weather Forecast and Pitch Report

RCB vs LSG Weather Forecast and Pitch Report: एलएसजी और आरसीबी के बीच आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर 25 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। ये मुकाबला बड़ा ही रोमांचक होने वाला है क्योंकि जो टीम ये मुकाबला हारेगी, उसे घर वापिस जाना पड़ेगा और आईपीएल 2022 के खिताब का सपना चकनाचूर होते हुए देखना होगा। ऐसे में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। तो आईए जानते हैं कि RCB vs LSG की भिड़ंत के दौरान मौसम और पिच का हाल कैसा होगा….

RR vs GT मैच के दौरान मौसम का हाल

RCB vs LSG Weather Report
RCB vs LSG Weather Report

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होने वाले इस क्वालीफायर मुकाबले को लेकर आप सभी बहुत एक्साइटिड होंगे। वहीं इस मुकाबले का एक्स फैक्टर है उसका मौसम। क्योंकि ये मुकाबला कोलकाता में खेले जाने वाला है, ऐसे में मौसम की जानकारी और भी जरूरी हो जाती है। फिलहाल इंडिया के अधिकतर जगहों पर बारिश हो रही है।

कोलकाता ऐसे दौर से गुजर रहा है जहां दिन भर तेज गर्मी के बाद शाम को लगातार बारिश हो रही है। वेदर डॉट कॉम के मुताबिक, 25 मई की रात मंगलवार को तापमान करीब 27 से 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा और 50% बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा 13 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी।

RCB vs LSG: पिच रिपोर्ट

RCB vs LSG Pitch Report
RCB vs LSG Pitch Report

आईपीएल 2022 के सभी लीग मैच महाराष्ट्र में खेले गए थे, लेकिन अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने प्लेऑफ़ के आयोजन के लिए कोलकाता और अहमदाबाद का चयन किया है। जिसमें से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स क्वालीफायर-2 कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस मुकाबले से पहले अगर ईडन गार्डन की बात करें तो, यह बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण होगा और उन्हें अपने स्ट्रोक सावधानी से चुनने होंगे।

बात की जाए ईडन गार्डन्स की पिच और स्टेडियम की तो इस मैदान की पिच को बेहतर बल्लेबाजी ट्रैक माना जाता है, हालांकि मैच के आगे बढ़ने पर स्पिन गेंदबाजों को मदद की संभावना बढ़ जाती है। इस पिच के लिए इस्तेमाल की गई मिट्टी को बदलने के बाद से तेज गेंदबाजों को भी इस पिच पर सफलता मिली है। साथ ही स्टेडियम की बाउंड्री छोटी होने के चलते इस मैदाने में सिक्स मारना अमूमन आसान रहा है, लिहाजा हाई स्कोरिंग मैच होने की उम्मीद की जा सकती है।