Royal Challengers Bangalore won by 18 runs

आईपीएल 2022 का 31वां मुकाबला आरसीबी और लखनऊ सुपर जायंट्स (RCB vs LSG) के बीच खेला गया. इस मैच में टॉस जीतकर कप्तान केएल राहुल ने पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए विरोधी टीम को गेंदबाजी का न्यौता दिया था. निर्णय के मुताबिक पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी (RCB) की शुरूआत अच्छी नहीं रही थी. लेकिन, डु प्लेसी की कप्तानी पारी की बदौलत आरसीबी ने लखनऊ (RCB vs LSG) के सामने जीत के लिए 182/6 रन का लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स 20 ओवर में 186 रन ही बना सकी. वहीं आरसीबी ने 18 रन से शानदार जीत दर्ज की.

खराब शुरूआत के बाद फाफ ने संभाला टीम का मोर्चा

Faf du Plessis

आरसीबी और लखनऊ सुपर जायंट्स (RCB vs LSG) के बीच खेला गया ये मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरूआत भले ही अच्छी नहीं रही. लेकिन, फाफ डु प्लेसिस ने अपनी कप्तानी पारी की बदौलत फैंस दिल जरूर जीत लिया है. पहले ही ओवर में रेड बोल्ड आर्मी ने अपने 2 अहम विकेट गंवा दिए थे. अनुज रावत अच्छी शुरूआत देने में नाकाम रहे और 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. विराट कोहली बिना खाता खोले ही गोल्डन डक हुए.

सुयश प्रभुदेसाई से बेहतरीन पारी की उम्मीद थी लेकिन, 10 रन बनाकर उनकी पारी को भी होल्डर ने खत्म कर दिया. वहीं पिछले मैच में ताबड़तोड़ पारी खेलने वाले ग्लेन मैक्सवेल इस मुकाबले में 11 गेंदों पर 23 रन की आतिशी पारी खेलकर पवेलियन लौट गए. शाहबाज अहमद 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे. लेकिन, इस दौरान फाफ डु प्लेसिस ने एक छोर से मोर्चा संभाले रखा. उन्होंने 96 रन की  ताबड़तोड़ पारी खेली.

जीत के लिए एलएसजी के सामने रखा था 182 रन का लक्ष्य

Faf du Plessis and Dinesh Karthik added 49 runs

आरसीबी और एलएसजी (RCB vs LSG) के बीच हुए इस हाईवोल्टेज मुकाबले में एक बार फिर दिनेश कार्तिक का अटैकिंग अंदाज देखने को मिला. हालांक 8 गेंद पर सिर्फ 13 रन ही बना सके. वहीं कप्तान फाफ 96 रन बनाकर बड़ा शॉट खेलने की लालच में शतक से चूक गए. लेकिन, टीम को स्कोर को 181 रन तक पहुंचाने में कामयाब रहे. लखनऊ के सामने जीत के लिए आरसीबी ने 181 रन का लक्ष्य रखा था. लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से सबसे ज्यादा विकेट चमीरा और होल्डर ने लिए. दोनों को 2-2 कामयाबी मिली.

अच्छी नहीं रही लखनऊ की शुरूआत, क्रुणाल के अलावा नहीं चला किसी का बल्ला

Krunal Pandya

आरसीबी और एलएसजी (RCB vs LSG) के बीच संपन्न हुए इस मुकाबले में 182 रन के मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम की शुरूआत भी उम्मीद के मुताबिक ज्यादा अच्छी नहीं रही. पहले विकेट के लिए सलामी जोड़ी के बीच 17 रन की साझेदारी हुई. इस दौरान क्विंटन डी कॉक सिर्फ 3 रन बनाकर चलते बने. दूसरा विकेट लखनऊ सपर जायंट्स टीम का 32 रन पर गिरा. मनीष पांडे सिर्फ 6 रन बनाकर हेजलवुड की जाल में फंस गए.

कप्तान केएल राहुल भी आज बड़ी पारी खेलने से चूक गए और सिर्फ 30 रन बनाकर हर्षल पटेल की स्पेल में कैच दे बैठे. दीपक हुड्डा और क्रुणाल पांड्या के बीच अच्छी साझेदारी पनप ही रही थी कि हुड्डा सिर्फ 13 रन सस्ते में निपट गए. वहीं क्रुणाल पांड्या पूरी तरह से क्रीज पर सेट हो चुके थे. लेकिन, 42 रन पर उनकी पारी का अंत मैक्सवेल ने किया. आयूष बडोनी भी 13 रन बनाकर अनुभवी गेंदबाज जोश की जाल में फंस गए.

आखिरी 2 मैच में पलटा रोमांच, आरसीबी ने 18 रन से दर्ज की शानदार जीत

Royal Challengers Bangalore won by 18 runs vs LSG

आरसीबी और एलएसजी (RCB vs LSG) के बीच संपन्न हुए इस मैच में लखनऊ टीम को जीत के लिए 2 ओवर में 33 रन चाहिए थे और क्रीज पर होल्डर के साथ मार्कस स्टोयनिस खड़े थे. लेकिन, 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर मार्कस जोश की गेंद पर बोल्ड हो गए और इसी के साथ मैच का रूख पलट गया. वहीं होल्डर 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे. लखनऊ टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 168 रन ही बना सकी और इस मैच को 10 रन से बैंगलोर ने अपने नाम कर लिया.