Posted inCricketEDITOR CHOICEIPL 2022

एलिमिनेटर-1 में ये हो सकती हैं RCB vs LSG की ओपनिंग जोड़ी, क्या बदलाव है संभव?

rcb vs lsg

RCB vs LSG: आईपीएल 2022 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स (RCB vs LSG) के बीच खेला जाएगा। ये मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में शाम 7:30 बजे खेला जाएगा। बता दें कि ये दोनों टीमें लीग स्टेज में भी एक दूसरे का आमना-सामना कर चुकी है।

उस समय लखनऊ को बैंगलोर के हाथों 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलना तय है। आइये जानते हैं इस मुकाबले में (RCB vs LSG) दोनों टीमों की तरफ से किन बल्लेबाजों को पारी की शुरूआत करने के लिए मैदान पर उतारा जा सकता है?

RCB vs LSG: केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक

KL Rahul-Quinton de kock

सीजन की शुरुआत से ही कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक पारी लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए पारी का आगाज़ करते हुए नज़र आ रहे हैं। दोनों ही खिलाड़ी ने इस सीज़न विरोधी टीम के गेंदबाज़ों की कमर तोड़ी है। लखनऊ के लिए इन दोनों खिलाड़ियों का रन बनाना काफी ज़्यादा महत्वपूर्ण है।

हालांकि यह सलामी जोड़ी भी इस बार ज़्यादा कारगर साबित नहीं हुई। डी कॉक का बल्ला पिछले कुछ समय से खामोश चल रहा है। वहीं केएल राहुल का बल्ला इस सीजन दो शतक जड़ चुका है। इसी के साथ केएल राहुल आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रहन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। टीम इन दोनों एक बार फिर बैक करना चाहेगी और बैंगलोर के खिलाफ इन दोनों खिलाड़ियों के साथ ही पारी का आगाज़ करना चाहेगी।

RCB vs  LSG: विराट कोहली और फॉफ डु प्लेसिस

Faf du Plessis and Virat Kohli

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की तरफ से फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली को ओपनिंग करते हुए देखा जा सकता है। क्योंकि, पिछले कुछ मैचों से इन्हीं दोनों खिलाड़ियों का पारी शुरुआत करते हुए देखा जा रहा है। विराट कोहली की आखिरी गेम में फॉर्म में वापसी टीम के लिए किसी गुड न्यूज से कम नहीं है। कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 58 गेंदों में 73 रन की पारी खेली। यह उनका सीजन का दूसरा अर्धशतक था। ऐसे में सबकी निगाहें विराट पर ही टिकी होंगी और उनसे टीम के लिए एक अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस इस सीजन में अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। उन्होंने अभी तक बेहतरीन पारियां खेली है। ऐसे में फाफ डू प्लेसिस और विराट कोहली पारी की शुरुआत करते दिखाई देंगे। कोहली लंबे समय से आरसीबी के लिए बतौर ओपनर खेल रहे हैं।

अगर ये दोनों खिलाड़ी एक बार मैदान पर सेट हो गए तो लखनऊ गेंदबाजों को इन्हें आउट करने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ेगा। इसका नमूना इन्होंने अपने पिछले मुकाबले में पेश किया था, ऐसे में लखनऊ कप्तान केएल राहुल इस सलामी जोड़ी को आउट कर मैच में जल्द से जल्द पकड़ मजबूत करना चाहेंगे।