RCB vs KKR Toss Update

RCB vs KKR: आईपीएल 2022 के लीग फेस छठे मुकाबले में आज यानी बुधवार को चिर प्रतिद्वंदी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स एक दूसरे के खिलाफ खेल रही है।नवी मुंबई के डीवाई पाटील स्टेडियम में होने जा रहे इस मैच से पहले दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए मैदान पर आए। जहां टॉस का सिक्का बैंगलोर के कप्तान  फाफ डु प्लेसिस के पक्ष में गिरा है और उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। लिहाजा अब से थोड़ी देर में केकेआर टीम के सलामी बल्लेबाज मैच की पहली गेंद खेलने के लिए उतरने वाले हैं।

टॉस जीतकर RCB ने किया गेंदबाजी का निर्णय

RCB vs KKR मैच में टॉस जीतकर आरसीबी  के कप्तान श्रेयस अय्यर/ फाफ डु प्लेसिस ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। कोलकाता इस मुकाबले में अपने पहले मैच में जीत के साथ उतरी है। वहीं बैंगलोर अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि आरसीबी के लिए एक चीज का फायदा है कि उन्होंने अपना पिछला मैच इसी मैदान में खेला था। बहरहाल, केकेआर ने पिछले मैच के मुकाबले इस मैच में एक बदलाव किया है, शिवम मावी की जगह अनुभवी टिम साउदी टीम में शामिल किए गए हैं। वहीं आरसीबी ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।

RCB vs KKR – पिच रिपोर्ट

cba3f024 3f0b 4fb2 a797 7afac1ac3ab5

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लीग स्टेज का छठा (6th) मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच 30 मार्च को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। डी वाई पाटिल में लाल मिट्टी की पिच तेज गेंदबाजों के लिए काफी अनुकूल रहती है. क्योंकि इस स्तह पर तेज गेंदबाजों को अच्छा बाउंस मिलता है जो बल्लेबाज को खासा परेशान करता है।

हालांकि डी वाई पाटिल की पिच बल्लेबाजों के भी हित में रहती है। क्योंकि यहां गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है।  वहीं अगर बल्लेबाज शुरुआती कुछ ओवर निकालने में सफल रहा तो आसानी से और तेज गति से रन भी बनाए जाते हैं। इसके अलावा ओस के चलते यहां शाम के मुकाबले में टॉस जीतना भी काफी महत्वपूर्ण हो जाता है। इस मैदान में टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करना काफी असरदार साबित होता है।

RCB vs KKR मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) – फाफ डु प्लेसिस, अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, डेविड विली, वानिंदु हसरंगा, आकाश डीप, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) – वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, नीतीश राणा, श्रेयस अय्यर, सैम बिलिंग, शेल्डन जैकसन आंद्रे रसल, सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती, टिम साऊदी, उमेश यादव।