toss-rcb vs kkr2

आईपीएल 2021 (IPL) का 10वां मुकाबला आज चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स (RCB vs KKR) के बीच खेला जा रहा है. आज का संडे फैंस के लिए बेहद रोमांचक होने वाला है. दोनों ही टीमे इस सीजन का अपना तीसरा मुकाबला खेलने के लिए उतर रही हैं. इस मैच में आरसीबी ने टॉस (Toss) जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

टॉस (Toss) जीतकर आरसीबी ने चुनी बल्लेबाजी

Toss

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच होने वाले इस मैच में कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. मुकाबले से पहले दोनों टीम के कप्तान टॉस (Toss) प्रक्रिया के लिए मैदान पर आए थे. यहां पर दोनों कप्तानों की मौजूदगी में टॉस (Toss) के लिए सिक्का उछला गया और इसका पक्ष आरसीबी की ओर रहा. आज के इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस (Toss) जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इस सीजन में पहली बार दोनों टीमों का आमना-सामना होने जा रहा है.

दोनों टीमों के बीच होगी कड़ी टक्कर

WhatsApp Image 2021 04 18 at 10.02.48 AM

11 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना पहला मैच जीतकर कोलकाता ने इस सीजन में खाता खोला था. लेकिन, 13 अप्रैल को मुंबई के खिलाफ खेले गए मुकाबले में इस जीत को बरकरार नहीं रख सकी थी. महज 10 रन से जीते हुए मैच में टीम को करीबी हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में जाहिर सी बात है कि, केकेआर अपनी पिछली हार का बदला आरसीबी से लेने की कोशिश करेगी. क्योंकि इस समय नितीश राणा, शुभमन गिल जैसे बल्लेबाजी अच्छी फॉर्म में हैं.

इसके साथ ही बात करें अंक तालिका में पहले नंबर पर कब्जा जमा चुकी विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की. तो इस सीजन में मुंबई इंडियंस को 2 विकेट से हराकर टीम ने जीत के साथ सीजन का आगाज किया था. दूसरे मैच में कोहली की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. ऐसे में किसी भी तरह से कप्तान ये नहीं चाहेंगे कि, जीत का सिलसिला टूटे. इस समय ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी मध्यक्रम में शानदार भूमिका निभा रहे हैं. इसलिए दोनों टीमों के बीच आज महाभिड़ंत देखने को मिल सकती है.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

Toss RCB vs KKR

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (c), देवदत्त पडिक्कल, शाहबाज़ अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स (wk), वाशिंगटन सुंदर, रजत पाटीदार, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल.

कोलकाता नाइट राइडर्स: नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (c), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (wk), शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रशांत कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती.