KKR missed Run Out RCB vs KKR

RCB vs KKR: आईपीएल 2022 में लीग चरण का छठा मैच बेहद रोमांचक अंदाज में अंजाम तक पहुंचा है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच हुए मुकाबले इतिहास में सबसे बड़े उलटफेर वाले मैच साबित होते हैं। एक बार फिर इन दोनों टीमों ने इतिहास को दोहराया है। नवी मुंबई में खेले गए आरसीबी बनाम केकेआर मैच को भले ही बैंगलोर ने 3 विकेट से अपने नाम कर लिया हो, लेकिन ये जीत उनकी झोली में कोलकाता की एक बड़ी गलती की वजह से गई है।

KKR ने गंवाया जीता हुआ मैच

0c16a9d4 6f0a 444b a232 961e64ae8796

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (RCB vs KKR) मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई केकेआर ने अपने निर्धारित 20 ओवर में सिर्फ 128 रन बनाए। वहीं 129 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी के लिए इस आसान से लक्ष्य को हासिल करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

तीसरे ओवर के भीतर ही बैंगलोर के 3 बल्लेबाज पवेलियन की राह पकड़ चुके थे। मिडल ओवर के दौरान शाहबाज अहमद और शरफेन रदरफोर्ड की साझेदारी ने आरसीबी की पारी को उम्मीद दी। लेकिन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद केकेआर ने इस मैच में अपना कब्जा लगभग जमा लिया था।

KKR की इस एक गलती ने फेरा मेहनत पर पानी

KKR 3

बैंगलोर की पारी के 18.2 ओवर में दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल बल्लेबाजी कर रहे थे। इस मौके पर आरसीबी के 7 विकेट गिर चुके थे और जीत के लिए 11 गेंदों में 16 रनों की जरूरत थी। वेंकटेश अय्यर इस ओवर में गेंदबाजी कर रहे थे, इस समय क्रीज पर मौजूद कार्तिक ने बैकवर्ड पॉइंट की ओर स शॉट खेला जो सीधा फील्डर के हाथों में जा पहुंचा। इस दौरान नॉन दोनों बल्लेबाजों ने एक रन पूरा कर लिया।

लेकिन स्ट्राइक लेने के चक्कर में कार्तिक एक बार फिर कीपर के एंड पर दौड़ पड़े। हर्षल पटेल उनकी तरफ देखे बिना खड़े रहे। इस समय दोनों बल्लेबाज एक ही छोर पर खड़े थे। लेकिन इसके बाद बावजूद केकेआर के फील्डर रन आउट करने में नाकाम रहे। क्योंकि इस समय ना कीपर थ्रो पकड़ने के लिए स्टंप के पास थे और ना ही KKR का कोई खिलाड़ी बैकअप के लिए मौजूद था।  इसका नतीजा ये रहा की कार्तिक ने आखिरी ओवर की पहली 2 गेंदों में छक्का और चौका लगाकर अपनी टीम को मैच जीता दिया।