RCB

IPL 2021 का एलिमिनेटर मुकाबला नंबर-3 पर मौजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) नंबर-4 पर मौजूद कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शारजाह के मैदान पर खेला जाएगा। इस मुकाबले में दोनों ही टीमें सर्वश्रेष्ठ के साथ उतरना चाहेंगी, ताकि वह अगले चरण तक पहुंच सकें। तो आइए इस हाईवोल्टेज मुकाबले से जुड़े आपको सभी जानकारी के बारे में बताते हैं, कैसा रहने वाला है मौसम और पिच का हाल, क्या कहते हैं हेड टू हैड के आंकड़े।

RCB के पास है लय

RCB

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम जीत दर्ज करने के लिए सर्वश्रेष्ठ के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी। RCB अपना पिछला मुकाबला जीत कर आ रही है, जो यकीनन उनके लिए बड़ा प्लस प्वॉइंट होने वाला है। टीम ने एक मुश्किल जीत दर्ज की थी, इसलिए टीम में काफी आत्मविश्वास होगा।

वहीं शानदार फॉर्म में चल रहे ग्लेन मैक्सवेल केकेआर के लिए बड़ी सिरदर्दी होंगे। इसके अलावा विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल, एबी डिविलियर्स और पिछले मैच के हीरो श्रीकर भरत टीम की बल्लेबाजी इकाई को मजबूती देते नजर आएंगे। कोहली अपनी प्लेइंग इलेवन में बिना बदलाव के साथ उतरना चाहेंगे।

KKR के पास है वेन्यू का एडवांटेज

RCB

कोलकाता नाइट राइडर्स ने दूसरे चरण में शानदार प्रदर्शन करते हुए प्लेऑफ की टिकेट हासिल की है। टीम ने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को एक बड़े अंतर से हाराया था, जिसके बाद यकीनन टीम का आत्मविश्वास इस वक्त सातवें आसमान पर होगा। इतना ही नहीं KKR के पास बड़ा प्लस प्वॉइंट ये है कि उनका पिछला मैच भी शारजाह में खेला गया था और अब एलिमिनेटर मुकाबला भी इसी मैदान पर खेला जाना है। ऐसे में टीम को परिस्थितियों का अंदाजा रहेगा।

प्लेइंग इलेवन की बात करें, तो इयोन मोर्गन पिछले विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरना चाहेंगे, मगर आंद्रे रसेल के फिट होने पर टीम मैनेजमेंट हर हाल में उन्हें अंतिम ग्यारह में जोड़ना चाहेंगी।

कैसा रहेगा पिच का हाल

ipl 2021

यूएई में बनी नई पिचों पर अब काफी मुकाबले खेले जा चुके हैं। शारजाह की पिच की बात करें, तो पिछला मैच एक हाईस्कोरिंग मैच था, क्योंकि बल्लेबाजों ने क्रीज का बखूबी इस्तेमाल कर खूब छक्के-चौके लगाए थे। स्पिन गेंदबाजों के लिए पिच से मदद रहेगी, मगर तेज गेंदबाज भी सटीक लाइन लेंथ पर गेंदबाजी कर भरपूर फायदा उठा सकते हैं। इसके अलावा, टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करना चाहेगी, क्योंकि पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर टारगेट सेट करना मुश्किल काम होगा।

हैड टू हैड

RCB और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल इतिहास में अब तक कुल दोनों टीमों के बीच अब तक 28 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 13 मैच आरसीबी ने जीते हैं और 15 मुकाबलों को केकेआर ने अपने नाम किया है। हैड टू हैड के हिसाब से तो केकेआर का पलड़ा भारी लग रहा है।

कब, कहां देख सकते हैं मैच

Mumbai Indians

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और केकेआर के बीच IPL 2021 के बीच खेला जाने वाले मैच को भी आप स्टार नेटवर्क के स्पोर्ट्स चैनल पर देख सकते हैं। इसके अलावा इसकी लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर भी की जाएगी, जहां आप मैच का लुफ्ट उठा सकते हैं। यूएई लेग के सभी मैचों का प्रसारण स्टार पर ही किया जाएगा। मैच 7.30 बजे से शुरु होगा और टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तान 7 बजे मैदान पर उतरेंगे।

कैसा रहेगा मौसम का हाल?

rcb

RCB और KKR के बीच खेला जाने वाला मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम पर खेल जाएगा। मौसम की बात करें, तो गुरुवार को शारजाह का मौसम बिलकुल साफ रहने वाला है। बारिश का कोई पूर्वानुमान नहीं है। वहीं तापमान 36 से 27 डिग्री रह सकता है, हवा की रफ्तार 24 किलोमीटर प्रतिघंटे हो सकती है और ह्यूमिडिटी 30 प्रतिशत रहेगी।

ये हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

rcb रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर RCB : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल क्रिश्चियन, जॉर्ज गार्टन, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।