Royal Challengers Bangalore (RCB) vs Kolkata Knight Riders (KKR) Dream11 Prediction.
Royal Challengers Bangalore (RCB) vs Kolkata Knight Riders (KKR) Dream11 Prediction.

RCB vs KKR ड्रीम 11 प्रीडिक्सन, फैंटसी क्रिकेट टिप्स, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, ड्रीम 11 टीम, इंजरी अपडेट – VIVO IPL 2021. आज आईपीएल का दसवां मैच विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर का मुकाबला ओएन मॉर्गन की कप्तानी वाली  कोलकाता नाईटराइडर्स से होगा.

RCB vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 10 डिटेल्स:

VIVO इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का पांचवा मैच आज 18th अप्रैल को रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाईटराइडर्स के बिच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक) में खेला जाएगा.

दोनों टीमों के बिच खेला जाने वाला यह मैच आप आज दोपहर 3:30PM पर लाइव देख सकते हैं. यह मैच आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर ऑनलाइन स्ट्रीम कर सकते हैं. इसके अलावा लाइव स्कोर के लिए CricketAddictor वेबसाइट देखें.

RCB vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 10 प्रीव्यू

इंडियन प्रीमियर लीग के चौदहवें सीजन का आज पहला ‘सुपर संडे’ होगा. मतलब सीजन में ऐसा पहली बार होगा जब एक दिन में दो-दो मैच खेले जाएंगे. चेन्नई में होने वाले पहले मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा. इस मुकाबले में हार-जीत के साथ ही प्रशंसकों की निगाहें एक और चीज पर होंगी और वह है दोनों टीमों के कप्तानों के बीच श्रेष्ठता की जंग.

कोलकाता की कमान इंग्लैंड के विश्व विजेता इयोन मॉर्गन के हाथों में है तो बैंगलोर की कमान सीमित ओवरों के सबसे सफल कप्तान भारत के विराट कोहली के हाथों में.

विराट की आगुआई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम जीत की हैटट्रिक के लिए उतरेगी. पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस पर जहां उसे दो विकेट से जीत मिली तो सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी टीम किसी तरह छह रन से जीत हासिल करने में सफल रही.

अभी टूर्नामेंट में लंबा सफर तय करना है. ऐसे में विराट, एबी डीविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल और देवदत्त पडिक्कल को हाथ खेलने होंगे. हालांकि मैक्सवेल ने प्रभावित किया है. गेंदबाजी में हर्षल पटेल भी शानदार कर रहे हैं.

चहल की फिरकी भी अभी तक नहीं चल सकी है. शुरुआती दो मुकाबलों में ही कोलकाता के बल्लेबाजों की कमजोरी खुलकर सामने आई है. खासकर मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मुकाबले में मिडल ऑर्डर तो पूरी तरह नाकाम रही. खुद कप्तान मॉर्गन ने दोनों मुकाबलों में अब तक निराश किया है. दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल का भी यही हाल रहा है. रसेल ने हालांकि गेंदबाजी में कमाल जरूर किया है लेकिन टीम को उनसे बल्लेबाजी में भी कमाल की जरूरत है.

RCB vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 10 मौसम रिपोर्ट

आज के मैच में शाम के समय में मौसम बिलकुल ही साफ़ होगा. बारिश की कोई सम्भावना नहीं होगी. हाँ, थोड़ी उमस भरी गर्मी जरुर होगी. मैच के दौरान तापमान 30 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच होगी.

RCB vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 10 पिच रिपोर्ट

चेपॉक की यह पिच स्पिन गेंदबाजो की मददगार साबित होगी. हालांकि दूसरी पारी में बल्लेबाजों को ओंस की वजह से ज्यादा मदद मिलेगी. पहले टॉस जीतने वाली टीम यहाँ गेंदबाजी करना चाहेगी.

पहली पारी में औसत स्कोर

चेपॉक के इस पिच पर औसत स्कोर 164 रनों के आसपास होगी.

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम का रिकॉर्ड

चेपॉक के इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने 53.7 % मैच जीते हैं.

RCB vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 10 इंजरी अपडेट और उपलब्धता

डेनियल सैम्स कोविड पॉजिटिव होने की वजह से आज और आगे कुछ मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

RCB vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 10 सम्भावित एकादश

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, वाशिंगटन सुंदर, डेनियल क्रिस्टियन, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

बेंच: केन रिचर्डसन, एडम ज़म्पा, सचिन बेबी, श्रीकर भारत, नवदीप सैनी, पवन देशपांडे, मोहम्मद अजहरुद्दीन, फिन एलन, सुयश प्रभुदेसाई, डैनियल सैम्स, रजत पाटीदार

कोलकाता नाइट राइडर्स: इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती, हरभजन सिंह.

बेंच: बेन कटिंग, लॉकी फर्ग्यूसन, शेल्डन जैक्सन, कुलदीप यादव, गुरकीरत सिंह मान, वेंकटेश अय्यर, वैभव अरोड़ा, कमलेश नागरकोटी, करुण नायर, सुनील नारायण, पवन नेगी, संदीप वॉरियर, टिम सेफर्ट, शिवम मावी

RCB vs KKR VIVO IPL 2021 ड्रीम 11 के लिए टॉप पिक्स और फैंटसी क्रिकेट टिप्स

विराट कोहली को इस आईपीएल की दोनों पारियों में शानदार शुरुआत मिली है, लेकिन वो इसे बड़ी पारी में तब्दील करने में नाकामयाब रहे हैं, आज के मैच में वो बड़ी पारी खेलना चाहेंगे. उन्होंने VIVO IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ एक अच्छा रिकॉर्ड बनाया है, केकेआर के खिलाफ विराट ने 40.27 की औसत और 130.16 के स्ट्राइक रेट से 725 रन बनाए हैं.

ग्लेन मैक्सवेल अच्छे फॉर्म में हैं और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ आखिरी मैच में उन्होंने अर्धशतक भी बनाया है. आज फिर वो एक बड़ी पारी खेलना चाहेंगे.

एबी डिविलियर्स ने पहले मैच में मैच जिताऊ पारी खेला था, लेकिन दूसरे मैच में वो कुछ ख़ास नहीं कर सके थे. उन्होंने कोलकाता के खिलाफ विवो आईपीएल में अब तक 33.46 की औसत से कुल 435 रन बनाए हैं.

शुभमन गिल ने मुंबई इंडियंस (MI)के खिलाफ आखिरी मैच में एक छोटी लेकिन प्रभावी पारी खेली थी और इस मैच में वो एक बड़ी पारी खेलने को उत्सुक होंगे.

आंद्रे रसेल अब तक बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे हैं, लेकिन फिर भी आपकों उन्हें अपनी टीम में जगह देना चाहिए, क्योंकि वो गेंद से भी महत्वपूर्ण विकेट निकाल सकते हैं और अपने दिन पर किसी भी विरोधी टीम की गेंदबाजी लाइन अप को ध्वस्त कर सकते हैं.

नीतीश राणा शानदार टच में दिख रहे हैं और उन्होंने अब तक खेले गए दोनों मैचों में अर्धशतक बनाया है. एक सलामी बल्लेबाज के रूप में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है और वह इस मैच में अपनी टीम के लिए एक और अच्छी पारी खेलने के लिए उत्सुक होंगे.

RCB vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 10 कप्तान और उपकप्तान का चुनाव

कप्तान- विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल

उपकप्तान- नीतीश राणा, शुभमन गिल

Suggested Playing XI No.1 RCB vs KKR VIVO IPL 2021 Dream11 Team:

RCB vs KKR Dream11 Prediction.
RCB vs KKR Dream11 Prediction.

कीपर – एबी डीविलियर्स

बल्लेबाज – विराट कोहली (कप्तान), नितीश राणा (उपकप्तान), राहुल त्रिपाठी, देवदत्त पाडिकाल

ऑलराउंडर – ग्लेन मैक्सवेल, आंद्रे रसेल

गेंदबाज – पैट कमिंस, हर्षल पटेल, प्रिसिध कृष्णा, मोहम्मद सिराज

Suggested Playing XI No.2 for RCB vs KKR VIVO IPL 2021 Dream11 Team:

कीपर – एबी डीविलियर्स

बल्लेबाज – विराट कोहली, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, देवदत्त पाडिकाल, शुभमन गिल (उपकप्तान)

ऑलराउंडर – ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान)

गेंदबाज – पैट कमिंस, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती

RCB vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 10 एक्सपर्ट सलाह:

शाकिब अल हसन को दूसरी टीम में (नीतीश राणा / राहुल त्रिपाठी) में से किसी एक की जगह मौका दिया जा सकता है, क्योंकि चेपक की पिच स्पिनरों की मददगार रही है और शाकिब अपने कोटे के पुरे 4 ओवर करेंगे.

RCB vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 10 सम्भावित विजेता:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस मैच से पहले ज्यादा बैलेंस नजर आ रही है, ऐसे में इस टीम के जीतने की सम्भावना सबसे ज्यादा है.