Royal Challengers Bangalore opt to bat Against GT
Royal Challengers Bangalore opt to bat Against GT

RCB vs GT: मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग का 43वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस (RCB vs GT) के बीच कुछ ही देर में शुरू होने वाला है. डबल हैडर के इस पहले मैच में दोनों टीमों के बीच रोमांचक भिंड़त देखने को मिलने वाली है. फिलहाल बैंगलोर इस मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए किसी भी तरह से विजय की पटरी पर वापसी की कोशिश करेगी. वहीं गुजरात टाइटंस एक और जीत के साथ टेबल टॉप पर बने रहना चाहेगी.

पिछले दो मैचों में बैंगलोर को हार का सामना करना पड़ा है और अगर प्लेऑफ की रेस में उसे बने रहना है तो कमबैक करने की जरूरत होगी. वहीं गुजरात लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है. हालांकि RCB vs GT के बीच शुरू होने वाले मुकाबले से पहले दोनों टीमों के बीच टॉस के लिए सिक्का उछाला गया जिसका पक्ष आरसीबी की ओर रहा. टॉस जीतकर कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने बल्लेबाजी का फैसला किया है.

टॉस जीतकर RCB ने पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

IPL 2022 का 43वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद (GT vs SRH) के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. इस मुकाबले में दोनों ही टीमें जीत दर्ज कर 2 अंक हासिल करना चाहेंगी. आरसीबी जहां टॉप-4 में जगह बनाने के लिए अपना दमखम झोंकती हुई नजर आएगी. वहीं गुजरात टेबल टॉपर बने रहने के लिए एक और कदम आगे बढ़ाना चाहेगी. इस समय अंकतालिका में गुजरात टाइटन्स आईपीएल 2022 पॉइंट टेबल में पहले पायदान पर है. तो वहीं 5 जीत के साथ आरसीबी इस समय तीसरे पायदान पर है.

हालांकि इस (GT vs SRH) हाईवोल्टेज मैच के लिए शुरूआत से पहले दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम पर उतरे थे. इस दौरान सिक्का उछाला गया, जो GT के पक्ष में गिरा. इस दौरान कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

RCB vs GT Palying XI

RCB Playing XI: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, महिपाल लोमरोर, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड.

GT Playing XI: शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, प्रदीप सांगवान, अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी.