rcb vs gt

RCB vs GT: मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का 43वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच दोपहर 3:30 बजे खेला जाना है। फिलहाल बैंगलोर पांच जीत के साथ 5वें स्थान पर है, वहीं गुजरात टाइटंस एक हार के साथ टॉप पर है।

जहां पिछले दो मैचों में मिली हार के बाद बैंगलोर कम्बैक करना चाहती है, तो गुजरात अपनी जगह टॉप-1 पर बरकरार रखने के लिए जी-तोड़ प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी। इस मैच में दोनों के बीच करारी टक्कर देखने को मिलेगी। तो आइए इस हाईवोल्टेज मैच से पहले एक नजर डालते हैं इससे जुड़ी हर एक जानकारी पर…

RCB vs GT: टॉप में पहुँचने के लिए दोनों टीमों के बीच होगी करारी टक्कर

rcb

आईपीएल 2022 के 43वें लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना गुजरात टाइटंस से होने वाला है। ये मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए करो या मरो वाला होने वाला है, क्योंकि पिछले दो मैचों में मिली हार के बाद चैलेंजर्स बैंगलोर का नेट रन रेट बहुत ही खराब हो गया है। अब बैंगलोर को प्लेऑफ की रेस में बने रहें के लिए अपना रन रेट सुधारना होगा, जिसके लिए उसको अपने होने वाले अगले पाँच लीग मैचों में जीत हासिल करनी होगी।

वहीं अगर हार्दिक पांड्या की अगुवाई की टीम गुजरात टाइटंस की बात करें तो, गुजरात आईपीएल 2022 में बहुत ही शानदार प्रदर्शन दिखा रही है। गुजरात ने आठ लीग मैच खेल लिए है, जिसमें से उसके हाथों एक ही मैच में हार लगी है। फिलहाल गुजरात टाइटंस सात जीत के साथ टॉप पर है, वहीं बैंगलोर टॉप-5 में है। इस मैच में अगर बैंगलोर टॉप-3 में आने के लिए भिड़ेगी, तो गुजरात भी टॉप-1 में बरकरार रहने के लिए अपनी जी-जान लगा देगी। ऐसे में इन दोनों के बीच आरसीबी बनाम जीटी मैच में करारी टक्कर देखने के लिए मिलेगी।

RCB vs GT मैच में फैंस और खिलाड़ियों का होगा गर्मी से बुरा हाल

rcb

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाला ये मुकाबला दोपहर 3:30 बजे मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में होगा। दोपहर के समय होने वाले इस मैच में मौसम की भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। तो आइए हम आपको बताते हैं कि इस मैच के दौरान मौसम का क्या हाल होगा। वैसे तो इस मुकाबले के दौरान मौसम साफ रहेगा, लेकिन मैच के दौरान दर्शकों और खिलाड़ियों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा।

शनिवार को होने वाले इस मैच के दौरान उच्च तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम 29 डिग्री होगा। इसके अलावा बारिश के होने के 10 पर्सेन्ट चांस है। मैच के दौरान 19 km/h की रफ्तार हवा चलेगी। जबकि ह्यूमिडिटी 71 प्रतिशत होगी। यानी RCB vs GT के बीच मैच के दौरान उमस काफी ज्यादा होने वाली है, लेकिन इस बीच खिलाड़ियों को भीषण गर्मी का सामना करते हुए अपनी टीम के लिए शत प्रतिशत देना होगा।

RCB vs GT मैच में ऐसा होगा पिच का हाल

brabourne stadium pitch report

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस (RCB vs GT) के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम (Brabourne Stadium) में होने वाले मैच की पिच (Pitch) की बात करें तो यह आमतौर पर बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है। ब्रेबोर्न स्टेडियम में बल्लेबाजों को स्ट्रोक खेलना आसान होगा। यहां खेले गए मुकाबलों में देखा गया है कि बल्लेबाजी करने में खिलाड़ियों को ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता है। इस पिच पर बड़ा स्कोर भी इस सीजन में बनते हुए देखा गया है।

यानी इससे एक बात स्पष्ट है कि मैदान पर लंबा स्कोर बन भी सकता है और वो आसानी से हासिल भी किया जा सकता है। विकेट बल्लेबाजों के अनुकूल रहेगी और आउटफील्ड बैटर्स को काफी मदद भी देगी। साथ ही स्पिन गेंदबाजों को भी पिच से मदद मिल सकती है। इस स्टेडियम में बैंगलोर को हैदराबाद के हाथों अपमानजनक हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन, पहली पारी वाली टीम भी अपने स्कोर को डिफेंड कर सकती है। वैसे टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला ही करना चाहेगी।

RCB vs GT के बीच हेड टू हेड

GT tops the points table

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस (RCB vs GT)  के बीच होने वाले हेड टू हेड मैचों की बात करें तो ये दोनों टीमें इस सीजन में पहली बार आमने-सामने होंगी। इससे पहले ये दोनों कभी भी एक-दूसरे से नही भिड़ी। क्योंकि गुजरात टाइटंस ये अपना डेब्यू सीजन खेल रही है।

लेकिन, अभी तक इस सीजन में जैसा दोनों फ्रेंचाइजियों का प्रदर्शन रहा है उसके मुताबिक हार्दिक पांड्या का पलड़ा भारी लग रहा है। क्योंकि बैंगलोर ने अपने पिछले दो मुकाबलों में हार का सामना किया है। वहीं टाइटन्स ने 7 मैचों में जीत हासिल कर बाकी टीमों के आगे चुनौती पेश कर दी है।

कहां देख सकते हैं RCB vs GT मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

GT vs SRH IPL Live streaming star sports disney + Hotstar

अगर आप ये जानना चाहते हैं कि बैंगलोर और गुजरात के बीच होने वाले मुकाबलों को आप कब, कहां और कैसे देख सकते हैं, तो हम आपको बता दें कि आप ये मैच घर और स्टेडियम में बैठ कर देख सकते हैं। इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के ब्रॉडकास्टिंग पार्टनर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ही हैं। ऐसे में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर ही आईपीएल 2022 मैच का लाइव प्रसारण किया जा रहा है।

मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में होने वाले इस रोमांचक मैच को आप स्टार स्पोर्ट्स हिंदी-1 पर हिंदी कमेन्ट्री के साथ देख सकते हैं. स्टार स्पोर्ट्स-2 पर अंग्रेजी कमेन्ट्री में आप इस मुकाबले का लुत्फ घर बैठे उठा सकते हैं। इसके अलावा मोबाइल पर डिजिटल एप डिज्नी हॉटस्टार पर भी आप मैच का सब्सक्रिप्शन हासिल कर मुकाबले को देख सकते हैं। इसके अलावा जियो यूजर्स जियो टीवी पर इस मुकाबले को लाइव देख सकते हैं।

RCB vs GT में ये हो सकती है दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग XI

rcb vs gt playing xi

RCB Predicted Playing XI: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, सुयांश प्रभुदेसाई, शहबाज़ अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेज़लवुड, मोहम्मद सिराज।

GT Predicted Playing XI: शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन/डोमिनिक ड्रेक, मोहम्मद शमी, यश दयाल।