RCB vs GT: Weather Forecast and Pitch Report

RCB vs GT: आईपीएल 2022 का 67वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच 19 मई गुरुवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. आरसीबी और टाइटंस का यह आखिरी लीग स्टेज मुकाबला होने वाला है. अगर बैंगलोर को प्लेऑफ में क्वालीफाई करना है तो उन्हें यह मैच किसी भी हाल में जीतना होगा. आरसीबी 14 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवे पायदान पर है. तो आइये ऐसे में जानते हैं इस अहम मैच (RCB vs GT) में पिच और मौसम का क्या मिजाज रहने वाला है.

RCB vs GT: पिच रिपोर्ट

RCB vs GT: Pitch Report

वानखेड़े की पिच बल्लेबाज़ी के लिए ज़्यादा कारगर मानी जाती है. यहां पर गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है. साथ ही इस मैदान में छोटी बाउंड्री होने की वजह से बल्लेबाज़ों को एक एडवांटेज भी रहता है. वहीं गेंदबाज़ों को भी इस लाल मिट्टी वाली पिच पर काफी मदद मिलती है. यह पिच गेंदबाज़ों को अच्छा उछाल प्रदान करती है. जिससे बल्लेबाज़ चकमा खा जाते हैं.

हालांकि छोटी बाउंड्री होने की वजह से इस मैदान पर कभी-कभी 200 रन का टोटल भी छोटा लगता है. वानखेड़े में टोटल को डिफेंड करना आसान काम नहीं है. साथ ही ऐसा देखा गया है कि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को वानखेड़े में ज़्यादा सफलता मिलती है. इसलिए आरसीबी और गुजरात के मैच (RCB vs GT) में जो भी टीम टॉस जीतेगी वो पहले गेंदबाज़ी कर सकती है.

RCB vs GT: वेदर रिपोर्ट

RCB vs GT Weather Forecast

19 मई गुरुवार को मुंबई में मौसम ज़्यादा गर्म नहीं रहने वाला है. बता दें कि, वैसे तो महाराष्ट्र में अप्रैल और मई के महीने में काफी गर्मी देखने को मिलती है लेकिन पिछले कुछ समय से मौसम काफी हद तक बेहतर है. गुरुवार (19 मई) को मुंबई में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्शियस रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्शियस रहने वाला है. साथ ही मैच वाले दिन आसमान में बादलों का साया भी देखने को मिल सकता है. वहीं 21 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गुरुवार को हवा भी चलेगी.

इसके अलावा 68 प्रतिशत ह्यूमिडिटी रहने की भी संभावना है, जिसके चलते मैच वाले दिन 10 परसेंट बारिश होने के भी आसार हैं. बहरहाल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच (RCB vs GT)) होने वाले मैच में बारिश भी रुकावट पैदा कर सकती है.