RCB vs GT: Opening Pair

RCB vs GT: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2022 का 67वां मैच 19 मई गुरुवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर एक स्टार बल्लेबाज़ मौजूद है.चाहे फिर वो टाइटंस के शुभमन गिल हो या आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस. T20 मैच में ओपनर्स का बहुत बड़ा रोल रहता है. अगर वह टीम को अच्छी शुरुआत दिलाते हैं तो अक्सर उस मैच में टीम का प्रदर्शन ज़बरदस्त रहता है. तो आइये ऐसे में जानते हैं कि मैच (RCB vs GT) में दोनों टीमों की सलामी जोड़ी क्या हो सकती है.

                          RCB vs GT: Opening Pair

विराट कोहली- फाफ डुप्लेसिस

Virat Kohli- Faf Du Plesis

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए पिछले कुछ मैचों में पारी का आगाज़ टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस और विराट कोहली करते हुए नज़र आ रहे हैं. अनुज रावत के लगातार खराब प्रदर्शन के बाद मैनजमेंट ने विराट को डुप्लिसिस का जोड़ीदार बनाया. वैसे तो इन दोनों का नाम विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ों में लिया जाता है. लेकिन इस सीज़न इन दोनों की जोड़ी टीम को बिलकुल रास नहीं आई.

विराट कोहली और फाफ डुप्लिसिस की जोड़ी इस सीज़न टीम को लगातार अच्छी शुरुआत दिलवाने में फ्लॉप रही है. कभी विराट तो कभी डुप्लिसिस शुरुआती ओवरों में ही अपना विकेट गंवा बैठते हैं. इस समय आरसीबी का ओपनिंग पेयर टीम के लिए सबसे बड़ा चिंता का विषय बना हुआ है. लेकिन हर कोई इस बात से वाकिफ है कि जिस दिन यह दोनों बल्लेबाज़ एक साथ चले तो, विपक्षी टीम का वापसी करना उस मैच में बहुत मुश्किल हो जाएगा. ऐसे में टीम अपने टूर्नामेंट के सबसे महत्वपूर्ण मैच (RCB vs GT) में भी विराट कोहली और फाफ डुप्लिसिस के साथ ही पारी का आगाज़ करते हुए नज़र आ सकती है.

रिद्धिमान साहा- शुभमन गिल

Wriddhiman Sha-Shubhman Gill

गुजरात टाइटंस के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल ही पारी का आगाज़ करते हुए नज़र आ सकते हैं. इन दोनों की सलामी जोड़ी टाइटंस को काफी रास आ रही है. यह तकरीबन हर मैच में टीम को ज़बरदस्त स्टार्ट दिलवा रहे हैं. दोनों ही खिलाड़ियों का बल्ला जमकर बोल रहा है. हालांकि गुजरात का आइडल ओपनिंग पेयर इस सीज़न शुभमन और मैथ्यू वेड का था.

लेकिन वेड के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मैनेजमेंट ने साहा को मौका दिया और साहा ने दोनों हाथों से उस मौके को कबूल किया. गिल और साहा ने मिलकर गुजरात के लिए इस सीज़न अब तक 8 बार ओपन किया है, जिसमें से इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 3 बार अर्धशतकीय तो एक बार शतकीय साझेदारी भी देखने को मिली है. ऐसे में गुजरात प्लेऑफ में जाने से पहले अपने इन ताबड़तोड़ खिलाड़ियों की लय नहीं बिगाड़ना चाहेगी और आरसीबी के खिलाफ (RCB vs GT)  एक बार फिर इन्हीं से ओपन करवाना चाहेगी.