RCB vs DC Mumbai Wankhede Weather report

RCB vs DC: आईपीएल 2022 के डबल हैडर का दूसरा यानी 27वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स (RCB vs DC) के बीच खेला जाएगा. पिछले मैच में आरसीबी को सीएसके के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा था. वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता को हराकर जीत की पटरी पर वापसी की थी.

ऐसे में इस जीत के सिलसिले को किसी भी तरह से कप्तान ऋषभ पंत बरकरार रखना चाहेंगे. आरसीबी को जहां 5 में से 3 मैचों में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है वहीं दिल्ली ने 4 में से 2 में हार और 2 में जीत दर्ज करते हुए आ रही है. RCB vs DC के बीच होने वाला ये मैच काफी रोमांचक होने वाला है और इस मैच में वेदर और पिच की भी खास भूमिका होगी. इसलिए जानते हैं इससे जुड़ी हर एक जानकारी…

कैसा रहेगा मुंबई के वानखेड़े में मौसम का हाल

mumbai weather wankhede stadium
PC- Google

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स (RCB vs DC) के बीच सुपर शनिवार यानी 16 अप्रैल को डबल हैडर में होने वाली ये जंग बेहद रोमांचक होगी. ये मैच दोनों ही टीमों के लिए जीत के लिहाज काफी जरूरी होगा. शाम में शुरू होने वाले इस मुकाबले में मौसम की सबसे अहम भूमिका होगी जिसके बारे में जानने के लिए आप भी काफी ज्यादा एक्साइटेड होंगे. तो आपको इस बारे में किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि मैच के दौरान मौसम बिल्कुल साफ रहेगा और बारिश की संभावना बिल्कुल भी नहीं है.

हालांकि गर्मी से खिलाड़ियों को मैच के दौरान जूझते हुए देखा जा सकता है. क्योंकि अप्रैल शुरू होने के साथ ही महाराष्ट्र में गर्मी भी अपना विकराल रूप ले चुकी है. शनिवार को यहां का तापमान 30 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. वहीं हवा 19 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी, जबकि ह्यूमिडिटी 70 प्रतिशत होगी. यानी कि मैच के दौरान उमस काफी ज्यादा होगी. इस बीच खिलाड़ियों को अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा.

कैसी रहेगी वानखेड़े स्टेडियम की पिच

wankhede stadium pitch report

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स (RCB vs DC) के बीच होने वाला ये मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. जाहिर सी बात है कि आप इस पिच के बारे में जानने के लिए काफी ज्यादा एक्साइटेड होंगे तो आपको बता दें कि यहां कि पिच बल्लेबाजों के अनुकूल है और यहां बड़े शॉट आसानी से खेले जा सकते हैं. क्योंकि यहां की बाउंड्री बाकी मैदानों के मुकाबले थोड़ी छोटी है. यहां आईपीएल में एवरेज स्कोर 180 रन रहा है. हालांकि यहां दूसरी पारी में रन चेस करना बहुत आसान हो जाता है.

क्योंकि बल्लेबाजों को ओस का भी फायदा मिलता है और गेंद बल्ले पर अच्छे से आती है. शार्ट बॉउंड्री, और तेज आउटफील्ड बल्लेबाजों को फायदा देगी. यहां होने वाले मैचों में बड़े स्कोर देखने को मिलेंगे. शुरुआत अच्छी मिली तो यहां 200 रन के स्कोर के लक्ष्य को छूना भी काफी आसान रहेगा.