RCB

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेले गए आईपीएल 2021 के 35वें मैच में एक रोमांचक मुकाबला खेला गया। विराट कोहली की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 157 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया। जवाब में CSK ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य को हासिल कर जीत 6 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ एमएस धोनी की टीम अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है।

                       RCB vs CSK STATS REVIEW

1- विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल के बीच इस मैच में 111 रनों की शुरुआती साझेदारी हुई, जो इन दोनों बल्लेबाजों के बीच हुई दूसरी शतकीय साझेदारी रही। इससे पहले उन्होंने पहले चरण में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नाबाद 181 रन की साझेदारी की थी।

RCB

2- विराट कोहली ने टी20 किकेट में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सर्वाधझिक (950*) रन बनाए हैं। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स – के खिलाफ 933, कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 735, मुंबई इंडियंस 728, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 718 रन बनाए हैं।

3- पिछली बार 2013 में RCB ने CSK के खिलाफ अर्धशतकीय ओपनिंग साझेदारी की थी। तब क्रिस गेल और विराट कोहली ने पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की थी।

4- विराट कोहली अपने आईपीएल करियर में अब तक 41 अर्धशतक लगा चुके हैं। अर्धशतक लगाने के मामले में विराट कोहली और रोहित शर्मा इससे पहले बराबरी पर थे, दोनों के नाम 40-40 अर्धशतक दर्ज था। लेकिन चेन्नई के खिलाफ अर्धशतक लगाते ही विराट कोहली ने इस मामले में रोहित को पीछे छोड़ दिया।

RCB

5- चेन्नई सुपर किंग्स की ये रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 18वीं जीत है। अब तक दोनों टीमें आईपीएल इतिहास में 27 बार आमने-सामने आई हैं। जिसमें 18 मैच CSK ने जीते हैं, तो वहीं सिर्फ 9 मैचों में RCB को जीत मिली है।

6- एक ओर जहां, RCB ने यूएई में पिछले 7 मैचों में हार का मुंह देखा है, वहीं CSK ने पिछले 5 मैचों (2 इस सीजन+3 पिछले सीजन) में फतह हासिल की है।

7- पिछली 15 पारियों में रन चेज करते हुए एमएस धोनी 6वीं बार नाबाद लौटे हैं।