virat kohli

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल 2021 में अपने पहले खिताब को हासिल करने के लिए इन दिनों प्रैक्टिस करती नजर आ रही है। विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्लेबाजी क्रम आईपीएल 2021 में क्या होने वाला है? ये इस वक्त क्रिकेट के गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। अब इस बीच ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर ब्रैड हॉग ने विराट कोहली को ओपनिंग जोड़ी के लिए सुझाव दिया है।

विराट कोहली-देवदत्त पडिक्कल को करनी चाहिए ओपनिंग

Virat Kohli

पिछले कुछ दिनों से विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्लेबाजी क्रम को लेकर काफी चर्चा हो रही हैं। खासकर, तब से जब उन्होंने T20I सीरीज में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए धुंआधार पारी खेली थी। साथ ही विराट ने इस बात के भी संकेत दिए थे कि वह आईपीएल 2021 में आरसीबी के लिए ओपनिंग करने वाले हैं। अब इसी क्रम में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने भी विराट कोहली को ओपनिंग करने की सलाह दी है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल के माध्यम से कहा,

“उन्हें देवदत्त पडिक्कल के साथ ओपनिंग करनी चाहिए। मुझे लगता है कि पडिक्कल ने पिछले सीजन में कमाल की बल्लेबाजी की थी और एक और भारतीय प्रतिभा निखरकर सामने आई। अब देवदत्त पडिक्कल के साथ विराट कोहली को ओपनिंग करनी चाहिए। वो गेंद को सही टाइम पर, गैप ढूंढकर पावर प्ले में अच्छी तरह खेल सकते हैं। उनका रोल पूरी पारी में अहम होता है।”

देवदत्त पडिक्कल के साथ विराट कर सकते हैं ओपनिंग?

Virat Kohli

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में देवदत्त पडिक्कल ने पारी की शुरुआत करते हुए बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। उन्होंने RCB के लिए सर्वाधिक 473 रन बनाए थे। इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि वह इस साल पारी का आगाज करते नजर आएंगे। मगर सवाल उठता है कि उनके साथ पारी का आगाज करने के लिए दूसरा बल्लेबाज कौन होगा?

जी हां, इसका जवाब विराट कोहली (Virat Kohli) हो सकता है। हाल ही में विराट ने इंग्लैंड के साथ खेली गई T20I सीरीज में ओपनिंग की थी, जिसके बाद उन्होंने इशारों-इशारों में ये बताया था कि वह इस सीजन आरसीबी के लिए ओपनिंग कर सकते हैं। यानि आईपीएल 2021 में विराट कोहली-देवदत्त पडिक्कल की जोड़ी ओपनिंग करती नजर आ सकती है। बताते चलें, 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के साथ RCB ओपनिंग मैच खेलने उतरेगी।