IPL 2021-RCB ipl

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने IPL 2021 के पहले चरण में लगभग सभी क्षेत्रों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपने पहले चार मैच लगातार जीते और अधिकतर समय तालिका के शीर्ष पर ही बने रहे। लीग के दूसरे चरण में जाने तक आरसीबी सात मैचों में से पांच जीत के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है। वो केवल 3 बार के विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और पिछले संस्करण की उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) से पीछे हैं।

सीएसके के भी आरसीबी के समान ही अंक हैं, लेकिन अपने बेहतर नेट रन रेट के आधार पर वो आगे हैं। टीम के लिए मध्यक्रम की जोड़ी ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स ने ख़राब फॉर्म में चल रहे कप्तान विराट कोहली के ख़राब औसत के बावजूद टीम को हर बार मझधार से निकलने का काम किया है। उन्होंने अभी तक अपनी धाराप्रवाह बल्लेबाजी का जलवा नहीं दिखाया है।

आरसीबी ने किए हैं IPL के दूसरे चरण के लिए तीन नए बदलाव

rcb ipl

पिछले सीजन में अपने स्ट्राइक रेट में कमी की वजह से शिकायतों के बाद देवदत्त पडिक्कल IPL 2021 में अब तक विस्फोटक रहे हैं। उनके नाम पहले से ही एक शतक दर्ज है, जो संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम के खिलाफ आया था। बता दें कि आरसीबी ने 21 अगस्त, शनिवार को टीम में तीन नए बदलाव किए हैं।

टीम ने ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा और टिम डेविड को मध्य क्रम में मजबूती के लिए रखा है तो वहीं दुष्मंथा चमीरा को भी आरसीबी ने चुना है, जो न्यूजीलैंड के फिन एलन की जगह लेंगे। मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल के नेतृत्व में गेंदबाजी आक्रमण बहुत शक्तिशाली लग रहा है। अभी तक तो इस सीजन का पर्पल कैप हर्शल पटेल के ही पास है, जिसने सात मैचों में 17 विकेट चटकाए हैं।

IPL 2021 के दूसरे चरण के लिएआरसीबी की नई टीम

rcb ipl team

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, सुयश प्रभुदेसाई, पवन देशपांडे, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, डेनियल क्रिस्टियन, एबी डिविलियर्स, मोहम्मद अजहरुद्दीन, श्रीकर भरत, वनिन्दु हसरंगा, दुष्मंथा चमीरा, टिम डेविड, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, काइल जैमीसन, केन रिचर्डसन, वाशिंगटन सुंदर।

IPL 2021 के दूसरे चरण के लिए आरसीबी अनुसूची

rcb ipl

  • 20 सितम्बर, कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, शाम 7:30 बजे IST, अबू धाबी।
  • 24 सितम्बर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम चेन्नई सुपर किंग्स, शाम 7:30 बजे, शारजाह।
  • 26 सितम्बर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम मुंबई इंडियंस, शाम 7:30 बजे IST, दुबई।
  • 29 सितम्बर, राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, शाम 7:30 बजे IST, दुबई।
  • 3 अक्टूबर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम पंजाब किंग्स, दोपहर 3:30 बजे IST, शारजाह।
  • 6 अक्टूबर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, शाम 7:30 बजे IST, अबू धाबी।
  • 8 अक्टूबर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम दिल्ली कैपिटल्स, शाम 7:30 बजे IST, दुबई।