RCB Retained Players List for IPL 2022
RCB Retained Players List for IPL 2022

IPL 2022 मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमों को अपने रिटेंशन खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपने की आज (30 नवंबर) आखिरी डेट है. इस बीच आरसीबी (RCB) ने कुछ महत्वपूर्ण फैसले किए है. जिसकी जानकारी कुछ रिपोर्ट्स और खबरों के जरिए सामने आई है जो करीब उन खिलाड़ियों के नाम हैं जिन्हें फ्रेंचाजियां रिटेन करने के मूड में हैं. लेकिन, अब ESPNcricinfo ने अपनी रिपोर्ट्स में उन दो खिलाड़ियों के नाम का खुलासा किया है जिन्हें आरसीबी (RCB) की टीम रिटेन करने वाली है.

ये खिलाड़ी रिटेन के लिए आरीसीबी के होंगे पहले प्रायोरिटी

RCB Retained Virat-Maxwell for IPL 2022

ESPNcricinfo के हवाले से आ रही एक रिपोर्ट की माने तो जिन दो खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी रिटेन करने के लिए तैयार है उनमें पहला नाम टीम के पूर्व कप्तान रहे विराट कोहली (Virat Kohli) हैं. वहीं दूसरा और हैरान करने वाला नाम ऑस्ट्रेलिया के घातक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल हैं. उन्होंने बीते सीजन में टीम ने सबसे ज्यादा बोली (14.25) लगाकर बड़ी रकम में खरीदा था.

आरीसीबी (RCB) से उन्हें जोड़ने के बाद जिस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) से की गई थी वो उस पर खरे उतरे थे और अपनी टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे थे. उनके बल्ले से 14वें सीजन में कुल 513 रन निकले थे. रिपोर्ट के अनुसार अभी बाकी के दो खिलाड़ियों पर कोई फैसला नहीं किया गया है. लेकिन, इस पर चर्चा की जा रही है.

अंतिम 4 खिलाड़ियों में ये 2 प्लेयर्स भी होंगे दावेदार, कप्तान के तौर पर इन भारतीओं का नाम आगे

RCB Retained yuzi for IPL 2022

हालांकि आखिर के दो खिलाड़ियों में शामिल होने की की जिन खिलाड़ियों की संभावना जताई जा रही है उसमें मुख्य दावेदार तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ( Harshal Patel)और स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल हैं. हर्षल की बात करें तो उन्होंने 14वें सीजन में अपनी प्रतिभा से जबरदस्त छाप छोड़ी थी और डेब्यू सीजन में ही पर्पल कैप जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए थे. इस सीजन में उन्होंने सबसे ज्यादा 32 विकेट अपने नाम किए थे.

बात करें युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की तो वो आरसीबी (RCB) टीम के सबसे कामयाब स्पिनर रहे हैं. यदि टीम 4 खिलाड़ियों को रिटेन करती है तो बाकी दो नाम यही हो सकते हैं. फिलहाल मेगा ऑक्शन में फ्रेंचाइजी की सबसे बड़ी तलाश एक कप्तान की होगी जिसे टीम में शामिल किया जाएगा. इसके लिए श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ये दो खिलाड़ी बड़े दावेदार हो सकते हैं. वहीं विदेशी बल्लेबाज आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर पर भी टीम की निगाहे होंगी.