IPL 2022 Auction

IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के फैंस नए कप्तान के बारे में काफी उत्सुक हैं. विराट कोहली के बाद इस टीम का कप्तान किस खिलाड़ी को बनाया जाएगा. वहीं टीम ने भी नये कप्तान  बनाने की पूरी तैयारी कर ली हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम 12 मार्च को अपने फैंस नये कप्तान का नाम बता देगी. ये बात तय है और टीम में इस साल चार नये बड़े बदलाव करने जा रही है.

आईपीएल के 15वें सीजन के लेकर लेकर सारी तैयारिया कर ली गई है.भारतीय क्रिकेट बोर्ड की तरफ से शेड्यूल जारी कर दिया है. मेगा ऑक्शन में सभी टीमों अपने ने मनपसंद खिलाड़ी चुन ही लिए हैं. फैंस को बड़ी बेसब्री से आईपीएल 2022 का इंतजार है. आईपीएल का पहला मुकाबला 26 मार्च को चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (Chennai Super Kings vs Kolkata Knight Riders) के बीच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम (Wankhede Stadium) में पहला मुकाबला खेला जाएगा.

12 मार्च को होना नये कप्तान का फैसला

Faf du Plessis

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) नये कप्तान को लेकर काफी चर्चाओं में बनी हुईं है.  विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम नये कप्तान खोजने में जुट गई. बता दे कि टीम ने नये कप्तान का नाम फाइनल कर लिया हैं. जिसकी घोषणा 12 मार्च को कर दी जाएंगी. मीडिया सुत्रों के अनुसार फाफ डु प्लेसी के रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल होने के बाद से ये तय माना जा रहा था कि RCB टीम की कमान साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessi) के हाथों में थमा सकती है.

क्योंकि ये खिलाड़ी साउथ अफ्रीकाई टीम की कमान संभाल चुका है. जिन्हें कप्तानी करने का अनुभव है.  फाफ डु प्लेसिस ने अब तक आईपीएल की 93 पारियां खेली हैं. फाफ डु प्लेसिस ने 34.94 की औसत से 2935 रन बनाए हैं, जिसमें 22 अर्धशतक भी शामिल हैं. फाफ डु प्लेसिस ने 265 चौके और 96 छक्के जड़े हैं.

RCB को मिलेगी नई जर्सी

RCB

इस साल आरसीबी की टीम नये अवतार में नजर आ सकती है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) नये कप्तान के साथ 12 मार्च को नई जर्सी 2022 (RCB Jersey 2022) भी मिल सकती है. खबरों के अनुसार उनकी जर्सी में परिवर्तन देखने को मिल सकता हैं. आमतौर पर आरसीबी लाल रंग की जर्सी में खेलती है.

हालांकि प्रत्येक वर्ष वह एक मैच हरे रंग की जर्सी में खेलती है, जिसका मकसद पर्यावरण को सपोर्ट करना होता है. वही पिछले सीजन में  इस बार कोहली एंड कंपनी हरे की जगह नीले रंग की जर्सी पहनते हुए देखा गया था जो कि ऐसा लोगों को कोरोना महामारी के खिलाफ जंग जारी रखने के लिए नई पहल थी. वही इस बार देखना होगा कि टीम किस कलर की जर्सी में नजर आएंगी.

नई भूमिका में नजर आ सकते हैं डिविलियर्स

AB de Villiers

अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीतने वाले खिलाड़ी और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पुराने साथी एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers) टीम के साथ जुड़ सकते हैं. क्योंकि इस खिलाड़ी ने इस जीम के लिए काफी रन बनाए है. इस लिहाज से एबी डिविलियर्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में फिर से अहम जिम्मेदारी मिल सकती हैं.

आरसीबी को डिविलियर्स टीम के साथ बतौर मेंटर जुड़ सकते है. माना जा रहा है कि फ्रेंचाइजी जल्द इस बात का ऐलान करेगी कि एबी डिविलियर्स आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मेंटर होंगे.