RCB Predicted Playing XI

RCB Predicted Playing XI: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) 25 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन में आईपीएल 2022 एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेगी। यह टीम प्लेऑफ में जगह बनाने वाली चौथी टीम बन गई। यह तीसरी बार है जब उन्होंने 2020 के बाद से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है।

ये दोनों टीमें लीग स्टेज में भी आपस में भीड़ चुकी है, तब बोल्ड आर्मी ने लखनऊ के नवाबों को 18 रनों से मात दी थी। बैंगलोर ये मुकाबला किसी भी कीमत में जीतना चाहेगी, क्योंकि अगर टीम ये मैच हार जाती है तो उसे आईपीएल के खिताब का ख्वाब भूलना होगा। तो आइए जानते हैं कि प्लेऑफ में जाने के लिए बैंगलोर किन ग्यारह खिलाड़ियों (RCB Possible Playing XI) को लखनऊ के सामने खड़ा कर सकती है….

ये खिलाड़ी कर सकते हैं RCB के लिए पारी की शुरुआत

Faf du Plessis-Virat Kohli

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस टीम के लिए पारी की शुरुआत करेंगे। वैसे तो डु प्लेसिस का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने कुछ मुकाबलों में ही टीम को अच्छी शुरुआत दिलवाई है। डु प्लेसिस आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए 14 मैचों में 443 रन के साथ सर्वोच्च स्कोरर हैं। ऐसे में सबकी उम्मीद होगी की फाफ एलिमिनेटर में टीम को अच्छी शुरुआत दिलवाए।

वहीं फाफ की मदद करने विराट कोहली मैदान पर आ सकते हैं। विराट कोहली की आखिरी गेम में फॉर्म में वापसी टीम के लिए किसी गुड न्यूज से कम नहीं है। कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 58 गेंदों में 73 रन की पारी खेली।

यह उनका सीजन का दूसरा अर्धशतक था। वह ओपनिंग करते हुए इस एलिमिनेटर में बड़ा स्कोर बनाना चाहेंगे। फैंस और टीम मैनेजमेंट किंग कोहली से एक बड़ी और विस्फोटक पारी की उम्मीद होगी।

मिडिल ऑर्डर में ये खिलाड़ी आ सकते हैं नजर

rcb playing xi

ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल 2022 के अगले मैच में टीम के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज हो सकते हैं। मैक्सवेल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आखिरी गेम में भी अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने सिर्फ 18 गेंदों में 40 रन बनाए और समय पर कैमियो किया। वह एलएसजी के खिलाफ भी यही दोहराना चाहेंगे। वह मैच की स्थिति के आधार पर तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।

उनकी भूमिका बीच के ओवरों में रन बनाने की होगी। लोमरोर को बल्लेबाजी क्रम में फ्लोटर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। वह राजस्थान के हार्ड-हिटर हैं और उन्हें आखिरी गेम से अपनी जगह बरकरार रखनी चाहिए। मिडिल आर्डर में महिपाल लोमरोर टीम के लिए लगातार बेहतरीन पारियां खेलते आ रहे हैं।  इस वजह से उनका लक्ष्य टीम के आखिरी लीग मैच में अच्छी पारी के साथ आने का होगा।

ये खिलाड़ी कर सकते हैं RCB के लिए पारी का अंत

Dinesh Karthik is better than Liam Lvingstone

फिनिशर के रूप में दिनेश कार्तिक का बल्ला इस सीजन आग उगलता हुआ नजर आया है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब तक टीम के लिए कई बेहतरीन पारियां खेली हैं और उन्हे अपने इस शानदार प्रदर्शन का इनाम भी मिला है। कार्तिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी T20I श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में वापस बुला लिया गया।

उन्होंने इस सीजन में अब तक 287 रन बनाए हैं, जिनमें से 213 डेथ ओवरों में आए। वह 191 पर स्ट्राइक कर रहे हैं। अगले मैच में टीम के लिए दिनेश कार्तिक विकेटकीपर भी होंगे। बाएं हाथ के ऑलराउंडर शाहबाज अहमद ने अंतिम ओवरों में दिनेश कार्तिक के साथ बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया। जब बीच के ओवरों में गेंदबाजी करने की बात आती है तो उनकी स्पिन गेंदबाजी भी टीम के लिए एक बड़ा प्लस पॉइंट रही है।

RCB के लिए ये खिलाड़ी कर सकते हैं गेंदबाजी

rcb playing xi

वानिंदु हसरंगा आईपीएल 2022 के अगले मैच में आरसीबी के लिए स्पिनर होंगे। श्रीलंकाई स्पिनर ने आईपीएल 2022 में शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन किया है। हसरंगा पूरे सीजन विरोधी टीम के बल्लेबाजों की कमर तोड़ते हुए नजर आए हैं। हसरंगा 24 विकेट के साथ पर्पल कैप रे में दूसरे स्थान पर हैं और उन्हे अपनी टीम के लिए एलिमिनेटर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की जरूरत है।

पटेल ने इस सीजन में अब तक 18 विकेट लिए हैं। वह पिछले साल की तरह सफल नहीं रहे हैं, लेकिन फिर भी वह प्रभावशाली नजर आए हैं। उन्हे इस खेल में जीत के लिए अपनी तरफ से गेंदबाजी करनी है। हेजलवुड टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने सीजन में अब तक 15 विकेट लिए हैं।

अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दूसरा क्वालीफायर खेलना है तो उन्हें अहम भूमिका निभानी होगी। टीम संयोजन और खेलने की स्थिति के आधार पर या तो सिराज या कौल तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में खेल सकते हैं। सिराज को मेगा नीलामी से पहले बैंगलोर द्वारा बरकरार रखा गया था, लेकिन वह लगातार उनके लिए प्रदर्शन करने में विफल रहे। ऐसे में टीम इस अहम मुकाबले में किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहेगी और सिराज को कौल से रिप्लेस करने की सोचेगी।

RCB Predicted Playing XI vs LSG

After the victory of RCB these 5 teams were out of the playoff race 2022

RCB Possible Playing XI: 1 फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), 2, विराट कोहली, 3 रजत पाटीदार, 4 ग्लेन मैक्सवेल, 5 महिपाल लोमरोर, 6 शाहबाज अहमद, 7 दिनेश कार्तिक, 8 वनिन्दु हसरंगा, 9 हर्षल पटेल, 10 जोश हेजलवुड, 11 मोहम्मद सिराज।