RCB 2
IPL 2022, RCB

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल का 60वां मुकाबला खेला गया. जिसमें पंजाब की टीम ने बैंगलोर के सामने जीत के लिए 210 रनोंका लक्ष्य रखा. इस लक्ष्य के जबाव में RCB की टीम 155 रन ही बना सकी और इस मुकाबले को पंजाब की टीम ने 54 रनों से जीत लिया. इस हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की परेशानी बढ़ गई है. क्योंकि अब बैंगलोर की टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी. आइये आपको बताते है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) प्लेऑफ में कैसे जगह बना सकती है?

RCB प्लेऑफ में कैसे पहुंचेगी?

RCB in IPL 2022 Points Table
RCB in IPL 2022

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम ने अभी 13 मुकाबले खेले है. जिसमें से 7 में जीत और 6 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. इस समय बैंगलोर के 14 अंक प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए 2 अंकों की और जरूरत है. अभी आरसीबी को एक और मैच खेलना है. अगर वह अपना अगला मैच जीत जाती है तो, वह प्लेऑफ के क्वालीफाई कर जाएगी. लेकिन, आरसीबी अपना अगला मैच हार जाती है तो, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दूसरी टीमों के हार का इंतजार करना पड़ेगा.

पंजाब के खिलाफ 54 रनों से हार के बाद RCB का नेट रनरेट भी काफी खराब हो गया है. जिसका खामियाजा उसे प्लेऑफ में ना पहुंचने पर मिल सकता है. क्योंकि वह अगला मुकाबला जीत भी गई तो, पेंच नेट रनरेट पर फंस जाएगा. इसे सुधारने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को अपना अगला मुकबला बड़े मार्जन से जीतना होगा. ताकि अगर दिल्ली, पंजाब और हैदराबाद के 16 अंक हो भी जाए तो RCB नेट रनरेट के आधार पर प्लेऑफ में क्वालीफाई कर जाए.

पंजाब ने बिगाड़ा RCB का खेल

IPL 2022 Points Table After RCB vs PBKS 60 Match

पंजाब की RCB को 54 रनों से हराकर उसकी टेंशन में इजाफा कर दिया है. फैंस के मन में चल रहा होगा कि अगर आरसीबी अपना आखिरी मैच भी हार जाती है तो, क्या वह उसके बाद भी प्लेऑफ में पहुंच पाएगी? क्योंकि, वह इस साल आरसीबी को टाइटल्स जीतते हुए देखना चाहते हैं. जिसके लिए फाफ पूरी कोशिश करते हुए नजर आ रहे हैं.

देखिए, अगर आरसीबी अपना आखिरी मैच भी हार जाती है तो, उसे फिर दिल्ली, पंजाब और हैदराबाद के हारने की दुआ करनी होगी. ताकि वह 14 अंकों से ऊपर ना सके. अगर आरसीबी की किस्मत अच्छी रही और ठीक ऐसा ही सब कुछ रहा तो RCB प्लेऑफ में क्वालीफाई कर सकती है. दूसरा रास्ता ये है कि उसे अपना अगला मैच बड़े मार्जन से जीतते हुए नेट रनरेट भी बेहतर करना होगा.