RCB-daniel Sams

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने आईपीएल 2021 में अच्छी शुरुआत की थी। फ्रेंचाइजी ने शानदार शुरुआत तो की थी, मगर बदकिस्मती से टूर्नामेंट को कोविड-19 के चलते स्थगित कर दिया गया। वैसे तो आपने देखा कि आरसीबी के विदेशी खिलाड़ियों ने टीम को मैच जिताने में अहम योगदान दिया। मगर अब यदि विदेशी खिलाड़ियों के बिना IPL 2021 के बचे हुए मैचों को आयोजित किया जाता है, तो क्या हो सकती है आरसीबी की प्लेइंग-11।

ये हो सकती है बल्लेबाजी इकाई

RCB

जिन टीमों को विदेशी खिलाड़ियों के टूर्नामेंट में शामिल ना होने से सबसे ज्यादा फर्क पड़ेगा, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) भी उनमें से एक है। अब यदि बिना विदेशी खिलाड़ियों के IPL का आयोजन होता है, तो RCB की बल्लेबाजी इकाई में ओपनिंग के लिए देवदत्त पडिक्कल के साथ मोहम्मद अजहरुद्दीन मैदान पर उतर सकते हैं।

तीसरे नंबर पर विराट कोहली और चौथे नंबर पर शाहबाज अहमद बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। पांचवें नंबर पर सचिन बेबी को मौका मिल सकता है, जिसे फ्रेंचाइजी ने इसी सीजन खरीदकर टीम में शामिल किया है। छठवें नंबर पर श्रीकर भरत मैदान पर उतर सकते हैं।

गेंदबाजी इकाई है शानदार

आरसीबी के लिए इस बार काइल जैमिसन ने गेंदबाजी इकाई में अहम योगदान दिया था। मगर देखा जाए, तो उनके अलावा भारतीय गेंदबाज ही थे, जो फ्रेंचाइजी के लिए विकेट चटकाते नजर आए। अब यदि बिना विदेशी खिलाड़ियों के भारत की गेंदबाजी इकाई पर गौर करें, तो वॉशिंगटन सुंदर व युजवेंद्र चहल स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

वहीं तेज गेंदबाजी इकाई में हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज व नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। ये गौर करने वाली बात है कि इस टीम में मौजूद सभी गेंदबाज भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं।

बिना विदेशी खिलाड़ियों की RCB की प्लेइंग इलेवन:-

RCB-IPL 2021

देवदत्त पडिक्कल, मोहम्मद अजरुद्दीन, विराट कोहली, शाहबाज अहमद, सचिन बेबी, श्रीकर भरत, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी।