faf du plessis virat kohli and glenn maxwell were wearing mi jersey iin 69 IPL 2022
faf du plessis virat kohli and glenn maxwell were wearing mi jersey iin 69 IPL 2022

RCB: आईपीएल 2022 का 69वां लीग मैच दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच वानखेड़े स्टेडियम में संपन्न हुआ. ये मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए काफी अहम था. भले ही इस मैच में टक्कर डीसी और एमआई की थी. लेकिन, आरसीबी की किस्मत की चाबी ब्लू आर्मी के पास थी. इसलिए शनिवार की इस दिलचस्प भिड़ंत के दौरान आरसीबी के खिलाड़ियों की धड़कनें बढ़ी हुई थीं.

इस मुकाबले से पहले ही बैंगलोर के खिलाड़ियों ने ये ऐलान कर दिया था कि वो मुंबई की जीत का सपोर्ट करेंगे. अब मैच के बाद फाफ, कोहली और ग्लेन मैक्सवेल को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. मुंबई की जीत के बाद इन तीनों RCB के प्लेयर्स की एमआई जर्सी में तस्वीर वायरल हुई थी और क्या है इसका पूरा सच अब उसका खुलासा हो चुका है.

बैंगलोर की मुराद को कप्तान रोहित ने किया पूरा

RCB reach IPL 2022 playoffs with MI's win

दरअसल आरसीबी (RCB) के लिए समीकरण ऐसे था कि अगर मुंबई इंडियंस दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत हासिल करती तभी बैंगलोर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर पाती. वहीं अगर दिल्ली जीत हासिल करती तो 16 अंक और बेहतर नेट रन रेट के साथ आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में जगह बनाती. लेकिन, एमआई के लिए आरसीबी की दुआएं काम आई. क्योंकि मुंबई इंडियंस पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो चुकी थी और इस टीम के पास खोने को कुछ नहीं था. लेकिन दिल्ली की टीम की प्लेऑफ की टिकट दांव पर जरूर लगी थी.

वहीं, मुंबई इंडियंस टीम की जीत हो, इसकी दुआएं हर RCB का फैन कर रहा था. क्योंकि इस टीम के प्लेऑफ में जाने का एकमात्र यही रास्ता था. 16 अंक भले ही बैंगलोर टीम के पास थे. लेकिन, नेट रन रेट खराब था. इतना ही नहीं, एमआई को सपोर्ट करने के लिए रेड बोल्ड आर्मी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस, पूर्व कप्तान विराट कोहली और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने तो मुंबई इंडियंस की जर्सी भी पहनी हुई थी.

फाफ, मैक्सवेल और विराट कोहली ने पहली थी MI की किट

Tim revealed faf virat and maxwell were wearing mi jersey

मुंबई इंडियंस की जीत हो इस बारे में पहले शायद ही कभी RCB के स्टार खिलाड़ियों ने सोचा होगा. लेकिन, जब पेंच खुद का फंस जाए तो हर कोई दूसरों की जीत की दुआएं करने लगता है. दिल्ली के खिलाफ 5 विकेट से मुंबई को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले टिम डेविड ने मैच के बाद कहा,

“मुझे इस सुबह फाफ डु प्लेसिस से एक मैसेज मिला था. ये एक तस्वीर थी, जिसमें वह खुद, मैक्सवेल और विराट कोहली थे, जो मुंबई इंडियंस की किट पहने हुए थे. मैं इस तस्वीर को बाद में इंस्टाग्राम पर पोस्ट करूंगा.”