Karan Sharma

Karan Sharma: दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में राजस्थान के हाथों मात खाने के बाद बैंगलोर का आईपीएल 2022 की ट्रॉफी का सपना चकनाचूर हो गया है। ये छठी बार हुआ है जब बैंगलोर प्लेऑफ में पहुँचने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। इस साल लग रहा था कि बैंगलोर जीत जाएगी क्योंकि उसके पास इस सीजन लकी चार्म के रूप में करन शर्मा थे, लेकिन वो भी टीम को जीत नहीं दिलवा पाए। आब आपके मन में ये सवाल उठ रहा होगा कि ये कर्ण शर्मा कौन है? तो आइए हम आपको बताते हैं कि कौन है ये कर्ण शर्मा और इसे लकी चार्म क्यों कहा जाता है…

लकी चार्म Karan Sharma इन टीमों को दिलवा चुके हैं खिताब

Karan Sharma

दरअसल कर्ण शर्मा (Karan Sharma) ने आईपीएल के 68 मुकाबले ही खेले हैं, जिसमें से वो चार खिताब जीत चुके हैं। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियस दो ऐसी टीमें है जो टाइटल डिफेनड कर पाई हैं। ये टीमें लगातार दो सीजन खिताब अपने नाम कर पाए हैं। लेकिन कर्ण शर्मा टीम को चैंपियन बनाने की हैट्रिक लगा चुके हैं।

साल 2016 में कर्ण सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा थे, उस सीजन उन्होंने महज पाँच ही मुकाबले खेले थे। लेकिन उस सीजन आरसीबी को हराकर हैदराबाद खिताब जीतने में कामयाब रही थी। इसके बाद वह 2017 में पलटन का हिस्सा बने और इस सीजन मुंबई ने ट्रॉफी अपने नाम की। अगले साल यानी 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा बन कर भी उन्होंने टीम को ट्रॉफी दिलवाई। 2021 में भी कर्ण सीएसके का हिस्सा रहे थे और टीम ने चौथी बार खिताब जीता था।

Karan Sharma भी नहीं सुधार पाए बैंगलोर की फूटी किस्मत

Karan Sharma

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में कर्ण शर्मा को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम में शामिल किया। जिसके बाद फैंस ये बात करने लगे कि शायद इस सीजन बैंगलोर ट्रॉफी जीत जाए। पर ऐसा नहीं हुआ। टीम 8 लीग मैच जीतकर और एलिमिनेटर में लखनऊ को मात देकर क्वालीफायर-2 में तो पहुँच गई, लेकिन वहाँ टीम को राजस्थान के हाथों मात खानी पड़ी।