rcb

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच आईपीएल 2021 का दसवां  मैच खेला जाएगा। ये इस सीजन का पहला डबल हेडर मैच है, जो 3.30 बजे दोपहर से खेला जाएगा। इस मैच में एक ओर आरसीबी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी, तो वहीं केकेआर दूसरी जीत दर्ज करने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेंगे। तो आइए आपको इस रोमांचक मुकाबले से पहले दोनों ही टीमों की संभावित इलेवन टीम के बारे में बताते हैं।

कैसा रहा दोनों टीमों का पिछला प्रदर्शन?

rcb

कोलकाता नाइट राइडर्स का पिछला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ खेला गया था, जहां केकेआर की टीम ने एक जीता जिताया मैच 10 रन के अंतर से गंवा दिया था। मगर इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेले गए मैच में केकेआर ने एक रोमांचक जीत दर्ज की थी।

वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम है, जिसने अब तक खेले अपने दोनों ही मैचों में बेहतरीन जीत दर्ज की है। अब तीसरे मैच में भी आरसीबी अपनी जीत के इस रथ को आगे बढ़ाना चाहेगी, मगर शाहरुख खान की टीम उन्हें हराने के लिए तैयारी के साथ उतरेगी।

ओपनिंग जोड़ी में नहीं होगा बदलाव

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें शायद ही ओपनिंग जोड़ी में बदलाव के बारे में सोचे। केकेआर की तरफ से इस मैच में भी शुभमन गिल-नितीश राणा की ओपनिंग जोड़ी मैदान पर उतर सकती है, क्योंकि पिछले मैच में टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के  लिए 72 रनों की साझेदारी की थी।

वहीं आरसीबी की ओर से ओपनिंग के लिए देवदत्त पडिक्कल-विराट कोहली पारी का आगाज करने मैदान पर आ सकते हैं। हालांकि पिछले मैच में पडिक्कल इस सीजन का पहला मैच खेल रहे थे और सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हो गए थे। मगर टीम मैनेजमेंट इस ओपनिंग जोड़ी को यकीनन बरकरार रख सकती है।

कुछ इस प्रकार हो सकती हैं दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ी

RCB

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली, वॉशिंगटन सुंदर, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, काइल जैमिसन, शाहबाज अहमद, डेनियल क्रिस्चियन, युजवेंद्र चहल।

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, कुलदीप यादव, सुनील नारायण, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती।