RCB

IPL 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत हो चुकी है। MI vs CSK के बीच खेले गए हाईवोल्टेज मुकाबले के बाद अब सोमवार को अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में RCB vs KKR के बीच मुकाबला खेला जाने वाला है। अब मैच यूएई में खेले जाने हैं, तो यकीनन प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। तो क्या ओपनिंग जोड़ी में भी बदलाव हो सकता है? तो आइए इस आर्टिकल में आपको दोनों टीमों की संभावित ओपनिंग जोड़ी के बारे में बताते हैं।

शुभमन गिल के साथ नितीश राणा कर सकते हैं पारी की शुरुआत

rcb

UAE लेग में कोलकाता नाइट राइडर्स RCB के खिलाफ अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी। ओपनिंग जोड़ी की बात करें, तो टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ नितीश राणा पारी की शुरुआत कर सकते हैं। पिछले कुछ समय से फ्रेंचाइजी परफैक्ट ओपनिंग कॉम्बिनेशन की तलाश कर रही है।

भारत में खएले गए पहले चरण में इस जोड़ी ने टीम को कुछ अच्छी शुरुआत दी थी। यदि गिल व राणा की जोड़ी मैदान पर उतरती है, तो उनका लक्ष्य होगा की वह अपनी टीम को मजबूत शुरुआत दें। राणा ने हाल ही में इंटरनेशनल डेब्यू किया है, जबकि गिल इंजरी से उबर कर आए हैं।

RCB की ओर से कोहली- पडिक्कल का उतरना लगभग तय

KKR

KKR के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में RCB की ओर से देवदत्त पडिक्कल व विराट कोहली पारी का आगाज करने मैदान पर उतर सकते हैं। फ्रेंचाइजी के पास ओपनिंग के अन्य विकल्प भी हैं, लेकिन भारत में खेले गए पहले चरण में विराट कोहली ने बतौर ओपनर पडिक्कल के साथ अच्छी बल्लेबाजी करते हुए टीम को मजबूत शुरुआत दी थी।

ऐसे में कोहली यूएई लेग में भी पडिक्कल के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी उठा सकते हैं। दोनों ही बल्लेबाज पहले चरण वाली लय को बरकरार रखने के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतर सकते हैं, क्योंकि RCB के पास प्लेऑफ में क्वालिफाई करने का बेहतरीन मौका है।