rcb

IPL 2021 के बचे हुए मुकाबलों का आगाज 19 सितंबर से यूएई के मैदान पर होने वाला है। एक के बाद करके सभी फ्रेंचाइजियां यूएई पहुंच रही हैं। इसी क्रम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने भी यूएई के लिए उड़ान भरी है। हालांकि टीम के कप्तान विराट कोहली टीम के साथ यूएई नहीं गए हैं, क्योंकि वह इंग्लैंड में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं, जहां दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के अभी 2 मैच बचे हुए हैं।

RCB ने भरी UAE के लिए उड़ान

कोविड-19 के चलते 4 मई को आईपीएल 2021 को बीसीसीआई ने अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। मगर फिर लीग के बचे हुए 31 मैचों को बोर्ड ने यूएई में आयोजित करने का ऐलान किया और अब यूएई लेग की शुरुआत 19 सितंबर से होने वाली है। अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने भी यूएई के लिए उड़ान भरी है।

अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट शेयर करते हुए फ्रेंचाइजी ने लिखा- ‘आरसीबी परिवार यूएई के लिए रवाना हो गया है।’ RCB से पहले चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स मुंबई इंडियंस और केकेआर यूएई पहुंच चुकी हैं।

15 सितंबर को इंग्लैंड से भरेंगे उड़ान

मौजूदा समय में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया, इंग्लैंड दौरे पर है। 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में से फिलहाल 2 मैच बचे हुए हैं। आखिरी मुकाबला 10-14 सितंबर के बीच खेला जाएगा। इसके अगले ही दिन यानि 15 सितंबर को ही कप्तान विराट कोहली सहित पूरी टीम यूएई के लिए चार्टर प्लेन से रवाना होगी। क्योंकि खिलाड़ी एक बायो बबल से दूसरे बायो बबल में प्रवेश करेंगे, इसलिए हो सकता है उन्हें क्वारेंटीन अवधि से नहीं गुजरना होगा। RCB यूएई लेग का पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ 20 सितंबर को खेलने मैदान पर उतरेगी।

टॉप-4 में है RCB

rcb ipl team

IPL 2021 की शुरुआत भारत में ही हुई थी, लेकिन फिर कोविड मामलों की बढ़ती संख्या के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था। तब तक RCB ने खेले गए 7 मैचों में से 5 मैच जीते थे और 2 मैच गंवाए थे। 10 अंकों के साथ फ्रेंचाइजी अंक तालिका में तीसरे स्थान पर मौजूद है। अब विराट की बोल्ड आर्मी का लक्ष्य होगा, कि वह इसी प्रदर्शन को जारी रखते हुए पहली ट्रॉफी जीतकर भारत लौटे। इस बीच टीम ने काफी बदलाव किए हैं।

टीम के मुख्य कोच साइमन कैटिच के इस्तीफा देने के बाद टीम के ‘द डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन’ माइक हेसन को टीम का मुख्य कोच बनाया गया है। एडम जंपा की जगह वानिंदु हसरंगा, डेनियल सैम्स की जगह दुश्मांता चमीरा, फिन एलेन की जगह टिम डेविड को शामिल किया है।